scriptअंशदाई पेंशन योजना का शिक्षकों ने किया विरोध | Contributions made by teachers of Contribution Pension Scheme | Patrika News

अंशदाई पेंशन योजना का शिक्षकों ने किया विरोध

locationउदयपुरPublished: Dec 23, 2018 08:55:29 am

Submitted by:

Bhuvnesh

व राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बंद कर अंशदाई पेंशन योजना लागू करने के विरोध में आज राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत डाइट परिसर में भोजन अवकाश के दौरान शिक्षकों ने राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेर सिंह चौहान व जिला अध्यक्ष नवीन व्यास के नेतृत्व में शनिवार को 15 वर्ष पूर्व लागू अंशदायी पेंशन योजना के दिन को काला दिवस के रूप में हाथ पर काली पट्टी बांधकर नारेबाजी करते हुए विरोध किया।

अंशदाई पेंशन योजना का शिक्षकों ने किया विरोध

अंशदाई पेंशन योजना का शिक्षकों ने किया विरोध


उदयपुर. 1 जनवरी 2004 के बाद नियुक्त केंद्रीय व राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बंद कर अंशदाई पेंशन योजना लागू करने के विरोध में आज राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत डाइट परिसर में भोजन अवकाश के दौरान शिक्षकों ने राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेर सिंह चौहान व जिला अध्यक्ष नवीन व्यास के नेतृत्व में शनिवार को 15 वर्ष पूर्व लागू अंशदायी पेंशन योजना के दिन को काला दिवस के रूप में हाथ पर काली पट्टी बांधकर नारेबाजी करते हुए विरोध किया। चौहान ने बताया कि कर्मचारियों के लिए अंशदायी पेंशन योजना लागू कर दी गई है, लेकिन सांसद व विधायको के पुरानी पेंशन योजना ही लागू है, यदि यह योजना कर्मचारियों के हित में हैं तो जनप्रतिनिधियों पर लागू की जानी चाहिए अगर ऐसा नहीं है तो अविलंब कर्मचारियों के लिए अंशदायी पेंशन योजना बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू करनी चाहिए। एनपीएस में कर्मचारी द्वारा जमा कराई गई धनराशि शेयर बाजार में जबरदस्ती लगाई जा रही हैं। भुगतान की संभावना बहुत ही कम है वर्तमान में जो कर्मचारी पेंशन योजना के तहत सेवानिवृत्त हुए हैं उनको कर्मचारियों को मात्र 1500 रुपए पेंशन मिल रही हैं अगर आने वाले समय में पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं की जाती है, तो कर्मचारी राष्ट्रव्यापी आंदोलन कर प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान अरविंद मीणा पूनमाराम विश्नोई चिराग व्यास दिनेश डोडिया रमा शर्मा अमृतलाल कलाल आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो