scriptvideo : उदयपुर की इस यून‍िवर्स‍िटी के दीक्षांत समारोह में गोल्‍ड मैडल पाकर ख‍िलख‍िलाए स्‍टूडेंट्स | Convocation Of Singhania University, Udaipur | Patrika News

video : उदयपुर की इस यून‍िवर्स‍िटी के दीक्षांत समारोह में गोल्‍ड मैडल पाकर ख‍िलख‍िलाए स्‍टूडेंट्स

locationउदयपुरPublished: Dec 17, 2018 03:49:22 pm

Submitted by:

madhulika singh

www.patrika.com/rajasthan-news

convocation

video : उदयपुर की इस यून‍िवर्स‍िटी के दीक्षांत समारोह में गोल्‍ड मैडल पाकर ख‍िलख‍िलाए स्‍टूडेंट्स

हेमंत आमेटा/भटेवर. सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय, (एसपीएसयू) भटेवर उदयपुर का सातवां दीक्षांत समारोह रविवार को सुबह विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। दीक्षांत समारोह में प्रोफेसर डॉन एच मैडिसन, क्यूरेटर भौतिकी के विशिष्ट प्रोफेसर, मिसौरी विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, रोला, मिसौरी, संयुक्त राज्य अमरीका इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे। इसके साथ ही सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय के प्रेसीडेंट अशोक घोष की अध्यक्षता में दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ। दीक्षांत समारोह में छात्र छात्राओंं को गोल्ड मेडल से सम्मानित करने के साथ विभिन्न विषयों में 150 छात्रों को डिग्रियांं प्रदान की गई। इसमें स्नातक छात्र-छात्राअाेें को स्नातक, परास्नातक और पीएचडी डिग्री से सम्मानित किया गया। जिसमें स्नातक छात्रों को दो स्कूलों में इंजीनियरिंग स्कूल और प्रबंधन स्कूल ऑफ स्कूल से स्नातक, परास्नातक और पीएचडी डिग्री से सम्मानित किया गया। बैचलर डिग्री प्रोग्राम में दिव्यांश शर्मा मैकेनिकल इंजीनियरिंग ने उस वर्ष विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं में उच्चतम अंक हासिल करने के लिए प्रेसीडेंट द्वारा स्वर्ण पदक से सम्मानित किया।
विश्वविद्यालय के संबंधित विषयों में उच्चतम अंक हासिल करने के लिए राजेंद्र कुमार फुल्लवारी को मास्टर ऑप कम्प्यूटर एप्लीकेशन में स्वर्ण पदक दिया गया। इसके साथ दीपक अग्रवाल को सिविल इंजिनियरिंग, अरूण अमिताभ दलावत को कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजिनियरिंग, दिव्यांश शर्मा को मेकेनिकल इंजिनियरिंग और ताहा हुसैन अजिज को बेचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्टे्रशन में पदक दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो