आरएनटी के एसएसबी में खोला कोरोना ब्लॉक, दस चिकित्सकों सहित कुल 70 की टीम लगाई -

आरएनटी मेडिकल कॉलेज

By: bhuvanesh pandya

Published: 22 Mar 2020, 10:59 AM IST

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. लगातार कोरोना संदिग्ध सामने आने के कारण आरएनटी मेडिकल कॉलेज के एमबी हॉस्पिटल की सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए विशेष ब्लॉक खोल दिया गया है, पहले से चल रही ओपीडी को मजबूत करने व यहां कुछ मरीजों को इमरजेंसी में रखने की सुविधा तैयार कर ली गई है। एमबी अधीक्षक डॉ आरएल सुमन ने बताया कि इस ब्लॉक के लिए किडनी, फिजिशियन, गायनिक, एनेस्थेटिक, मेडिसिन व टीबी के चिकित्सक राउण्ड द क्लॉक बैठेंगे यहां करीब दस से 12 चिकित्सक नियमित रहेंगे, जबकि 60 नर्सिंग स्टाफ लगाया गया है, ताकि तत्काल मरीज की सावचेत शुरू की जा सके।

-------

ओपीडी तो पहले से ही जारी यहां विशेष ओपीडी कई दिनों से जारी है तो स्क्रीनिंग ओपीडी भी कुछ दिनों पहले शुरू कर दी गई है, जिसमें डा अजयपालसिंह और डॉ इन्द्रनील बनर्जी को लगाया गया है। उपाधीक्षक डॉ रमेशचन्द्र जोशी ने बताया कि इस स्क्रीनिंग ओपीडी में थर्मल गन से स्क्रीनिंग की जा रही है। यह ओपीडी सुबह आठ से रात आठ बजे तक चलाई जा रही है।

-----

ये दस नम्बर जारी किए है बतौर हैल्पलाइन: कोरोना या संक्रमण से कोई भी समस्या हो तो तत्काल सम्पर्क करें एमबी हॉस्पिटल में 0294-2428620 से 2428629 तक दस टेलफोन नम्बर हैल्पलाइन के तौर पर जारी किए हैं, इसमें चिकित्सा मंत्री हैल्प डेस्क 102 पर भी सम्पर्क किया जा सकेगा। इसके अलावा राज्य नियंत्रण कक्ष का हैल्पलाइन नम्बर अलग से दिया गया है, इस पर भी कोई भी व्यक्ति सीधे सम्पर्क कर सकेगा। 0141-2225624, 0141-2225000 रहेगा।

----

bhuvanesh pandya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned