कोरोना पॉजिटिव आते ही जिला परिषद में हडकंप

तत्काल बंद कराया जिला परिषद का दफ्तर

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 01 Aug 2020, 04:40 PM IST

उदयपुर. पंचायतीराज से जुड़े जिले के तीन कर्मचारियों के पॉजिटिव मिलने के बाद शुक्रवार को जिला परिषद बंद करवा दी गई। इनमें से एक इंजीनियर तो जिला परिषद का है और बाकी दो कर्मचारी पंचायतीराज से जुड़े हैं, जो बाहर से यहां आए हुए थे। उनके भी सेम्पल लिए, जो पॉजिटिव आए। वहां कुल 118 कर्मचारियों की जांच कराई गई है।
बुधवार को जिला परिषद में 63 कर्मचारियों की जांच कराई गई, इसमें से 1 इंजीनियर पॉजिटिव निकला तो बाकी दो कर्मचारी झल्लारा पंस. क्षेत्र से मिले। उनकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीईओ डा. मंजू चौधरी ने एहतियात के तौर पर शुक्रवार को जिला परिषद को बंद करवा दिया। उन्होंने इंजीनियर के सम्पर्क में आने वाले कार्मिकों को सात दिन होम क्वॉरंटीन रहने के आदेश भी निकाल दिए, वैसे उनकी रिपोर्ट अब आएगी। उन्होंने बताया कि पहले 63 और शुक्रवार को 55 कार्मिकों के सेम्पल लिए गए। अब शनिवार से सोमवार तक अवकाश होने से मंगलवार को फिर से सेम्पल की रिपोर्ट आने के बाद समीक्षा की जाएगी। निवर्तमान जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल ने कार्मिकों से अपील की है कि सभी पूरी सावधानी बरतें।


उदयपुर में 50 नए पॉजिटिव मिले

उदयपुर. उदयपुर में शुक्रवार को 50 नए संक्रमित मिले। इसके साथ ही पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढकऱ 1304 हो गई है। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि पहली रिपोर्ट में 40 पॉजिटिव सामने आए, इसमें छह कोरोना वारियर्स मिले हैं। इनमें से 1 एमबी का नर्सिंग स्टाफ, 1 लैब असिस्टेंट भूपालपुरा पीएचसी, 1 क्लर्क बीसीएमओ ऑफिस मावली में मिला है। इसके साथ ही 1 जिला परिषद, 1 बीडीओ ऑफिस झल्लारा, 1 बीडीओ ऑफिस मावली में मिला है। 30 क्लोज कांटेक्ट मिले, इसमें 1 रामेश्वरम अपार्टमेंट मनवाखेड़ा, 9 भींडर, 11 भूपालवाड़ी देहलीगेट, 2 अदवास, सराड़ा, 1 भोपामगरी सेक्टर तीन, 1 लक्ष्मीनारायण मंदिर सेक्टर 6, 1 किशनपोल, खांजीपीर, 1 डोरे नगर सेक्टर तीन, 3 तितरड़ी में मिले हैं। इसके साथ ही तीन नए केस सामने आए। इनमें 2 खरका, सलूम्बर और 1 ट्रेजर टाउन, बडग़ांव में मिला है। 1 सूरत से लौटा प्रवासी है यूनिवर्सिटी रोड, नाकोड़ा नगर पहाड़ा में मिला है। दूसरी रिपोर्ट में तीन पॉजिटिव मिले, इसमें दो क्लोज कांटेक्ट झाड़ोल के बिछीवाड़ा से हैं, एक नया मामला केजड़, सराड़ा में मिला है। तीसरी रिपोर्ट में सात नए संक्रमित मिले, इसमें तीन सेक्टर तीन हिरणमगरी, 4 बिछीवाड़ा, झाडोल में मिले है।

COVID-19 Covid-19 in india COVID-19 virus
Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned