scriptभले कोरोना संक्रमण घट रहा हो पर Corona Guidelines तोड़ी तो खैर नहीं, कलक्टर तल्ख लहजे में बोेले | corona guidelines, covid-19 case in india and rajasthan, collector ias | Patrika News

भले कोरोना संक्रमण घट रहा हो पर Corona Guidelines तोड़ी तो खैर नहीं, कलक्टर तल्ख लहजे में बोेले

locationउदयपुरPublished: Feb 04, 2022 12:59:58 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

कोरोना कब जाता है और कब आता है यह पिछले दो सालों में हम देखते आ रहे है, ऐसे में Corona Guidelines की पालना अभी भी जरूरी है

Corona Guidelines

Corona Guidelines

मुकेश हिंगड़

Covid-19 का संक्रमण पिछले कुछ दिनों से कम हो रहा है इसका मतलब यह नहीं कि हम सब कुछ भूल जाए। कोरोना कब जाता है और कब आता है यह पिछले दो सालों में हम देखते आ रहे है। राजस्थान के एक कलक्टर ने तल्ख लहेजे में कहा है कि कोरोना को लेकर जो Corona Guidelines है उसकी पालना हर हाल में करनी होगी और जो नहीं करते है उनको कानून का भय दिखाते हुए सख्त कार्रवाई की जाए। यही नहीं इन कलक्टर ने जिले के सभी एसडीओ से साफ कह दिया है कि गाइडलाइन नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई कर उसकी रिपोर्ट उनको भेजे।
जी यह सब राजस्थान के Udaipur जिले में वहां के जिला कलक्टर Collector Tarachand Meena ने निर्देश दिए है। जिले में कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए आईटी केन्द्र में जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की वीसी के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए। कलक्टर ने Covid-19 Guidelines की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध सख्त रवैया अपनाने के निर्देश देते हुए कहा कि अवहेलना करने वालों में प्रशासन का भय दिखना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को तल्ख लहजे में कहा कि गाइडलाइन की उल्लंघन या अवहेलना करने वालों को बख्शा नहीं जाए और तत्काल महामारी एक्ट में कार्रवाई कर नियमानुसार दंडित किया जाए। सभी की सुरक्षा के लिए कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना जरूरी है। किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
टीमों को सक्रिय कर कार्रवाई करें

कलक्टर ने कहा कि तत्काल प्रभाव से ग्राम पंचायत स्तर तक बनी हुई जेईटी और एंटीकोविड टीमों की बैठक लें और उनको सक्रिय करते हुए फिल्ड में लगातार निरीक्षण करें। कलक्टर ने उद्योगों, सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं, बाजारों, धार्मिक स्थानों, मॉल्स, थियेटर, वाटिकाओं आदि का निरीक्षण करते हुए कोविड गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित कराने को कहा।
ढोल बजवा, पीले चावल बंटवा कर भी वैक्सीनेशन करवाओ
कलक्टर मीणा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन के लिए वे स्थानीय स्तर पर कोई भी नवाचार कर सकते हैं। यदि ढोल बजवाना पड़े और यदि महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्ताओं के माध्यम से यदि घर-घर पीले चावल भी बांटने पड़े तो बांटो और टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करों ताकि हर व्यक्ति कोरोना से बच सके। एडीएम ओ.पी.बुनकर ने महामारी एक्ट के तहत की जाने वाली कार्यवाही के बारे में जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो