scriptधरियावद, खेरवाड़ा में में लगातार मिल रहे संक्रमित | Corona infected in Udaipur. | Patrika News

धरियावद, खेरवाड़ा में में लगातार मिल रहे संक्रमित

locationउदयपुरPublished: Oct 28, 2020 01:30:27 am

Submitted by:

Pankaj

उदयपुर में कोरोना के 56 संक्रमित मिले

dhariyawad_1.jpg
धरियावद. कस्बे में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को भी धरियावद में 3 कोरोना संक्रमित मिले हैं। सूचना पर मेडिकल विभाग की टीम ने दोपहर को मौके पर पहुंचकर संक्रमितों को आइसोलेशन किया। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के नमूने लिए गए। सरपंच केबी मीणा के नेतृत्व में पंचायत कर्मिक दिनेश माली एवं हीरालाल मेघवाल ने गली-मोहल्ले को सेनेटाइज किया।
खेरवाड़ा. कस्बे में छह लोग और कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन सभी ने सोमवार को खेरवाड़ा गल्र्स स्कूल में हुई सेंपलिंग में अपनी कोरोना जांच इनको 14 दिन के लिए होम क्वारेंटिंन किया गया है। पीएचसी के कोरोना प्रभारी धनेश्वर जोशी ने बताया कि चिकित्सा विभाग की ओर से संक्रमित के मकान को सेनेटाइज करवाया गया है। बीसीएमओ डॉ अरुण मीणा ने बताया कि जो लोग पिछले 7 दिनों में इनके सम्पर्क में आए हो वे अपनी कोरोना जांच करवा ले ताकि संक्रमण रोका जा सके। उधर, खेरवाड़ा के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय, जय हिंद हॉस्पिटल के सामने परिसर में मंगलवार को रेण्डम सेंपलिंग की गई। डॉ जितेंद्र गरासिया के नेतृत्व में डॉ अनिल पटेल, अरुण डामोर व हसमुख भगोरा मैल नर्स, दीपक त्रिवेदी लैब टेक्नीशियन ने जांच की। इसमें 36 लोगों के नमूने लिए गए।
उदयपुर. जिले में लगातार प्रत्येक 300 पर 30 कोरोना पॉजिटिव आ रहे हंै। इन संक्रमितों के मुकाबले जिले में जांच काफी कम हो रही है। प्रत्येक एक हजार की जांच पर सौ मरीज आने पर विभाग ने इसे आधा कर दिया वहीं मरीजों की संख्या भी आधी हो गई। मंगलवार को ही हुई जांच में ६७१ नमूनों में से ५६ पॉजिटिव केस सामने आए। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि जिले में कोविड की जांच के लिए 671 सैंपल लिए गए, इनमें 615 नेगेटिव तथा 56 पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ ही जिले में अब कुल पॉजिटिव की संख्या 6639 हो गई है। 56 संक्रमितों में से 43 शहरी क्षेत्र से है, इनमें 02 कोरोना वॉरियर्स, 9 क्लोज कॉन्टेक्ट 32 नए केस है। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र से 13 पॉजिटिव में से 2 क्लोज कॉन्टेक्ट व 11 नए केस है। कोविड.19 प्रभारी डॉ. शंकर बामनिया ने बताया कि गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में कार्यरत 28 वर्षीय पुरुष वार्ड बॉय, हाथीपोल थाने से 34 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गए। अन्य संक्रमितों में शहर के कई मोहल्लों के लोग शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो