कोरोना फैल रहा है, अब तो संभलो

ड्रेसिंग रूम से लेकर वार्ड तक फैली है गंदगी!

By: surendra rao

Published: 19 Apr 2021, 06:51 PM IST

भीण्डर (उदयपुर. जिले के सबसे बड़े कस्बे भीण्डर के सरकारी अस्पताल में गंदगी का आलम है। ड्रेसिंग रूम से लेकर वार्ड तक गंदगी फैली हुई है। लेकिन कोई आवाज उठाने को तैयार नहीं है। जबकि चिकित्सा प्रशासन सरकारी कार्मिकों के अलावा ठेके पर दे रखी सफाई व्यवस्था पर लाखों रुपए खर्च कर रहा है।
ड्रेसिंग रूम का नजारा देखने लायक
भीण्डर हॉस्पिटल का ड्रेसिंग रूम का नजारा देखने पर लगता है जैसे कोई कबाड़ खाने में पहुंच गए हों। यहां पर मरीज के इलाज के लिए लगा रखा बेड खस्ताहाल हो रहा है। ड्रेसिंग मेज पर गंदगी फैली रहती है। इसके अलावा फर्श, इलाज में उपयोग आने वाली वस्तुएं भी गंदी हो रही है। जबकि कोरोना प्रकोप में साफ-सफाई को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है। लेकिन यहां जिम्मेदार लापरवाह बने हुए हैं। जिससे पूरे अस्पताल में गंदगी का आलम बना हुआ है।
रस्सी के भरोसे महिला शौचालय का दरवाजा
भीण्डर हॉस्पिटल में ड्रेसिंग रूम के नजदीक बने हुए महिला शौचालय के दरवाजे को बंद करने की कुंडी ही नहीं है। यहां पर जुगाड़ अपनाते हुए एक प्लास्टिक रस्सी और कपड़ा बांध रखा है। वहीं शौचालय के अंदर फैली हुई गंदगी से अंदर जाने का ही मन नहीं करता है। जबकि शौचालय की हर घंटे सफाई होनी चाहिए। कमोवेश सभी जगह यही स्थिति है।

surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned