उदयपुर शहर में इन स्थानों पर लगाई निषेधाज्ञा

कोरोना संक्रमण

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 31 Jul 2020, 10:29 PM IST

उदयपुर. शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के मिलने के बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर संजय कुमार ने संबंधित क्षेत्र में निवासरत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक प्रशान्ति बनाये रखने की दृष्टि से धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाई है।
जारी आदेशानुसार संबंधित क्षेत्र में हिरणमगरी थानान्तर्गत सेक्टर 3 में मकान नबर 241 आजाद नगर, मकान नंबर 1216 भोपा मगरी, 210 रामेश्वरम् अपार्टमेंट मनवाखेड़ा, मकान नंबर 540 लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास एवं प्रतापनगर थानान्तर्गत मकान नंबर 39 सी क्लास प्रतापनगर तथा सुखेर थानान्तर्गत 20 अरिहंत नगर रॉयल इंस्टीट्यूट के पास कालका माता रोड पायड़ा के प्रभावित क्षेत्र में यह निषेधाज्ञा लगाई है।
एडीएम सिटी ने बताया कि 20 अरिहंत नगर रॉयल इंस्टीट्यूट के पास कालका माता रोड पायड़ा के प्रभावित क्षेत्र में यह निषेधाज्ञा 29 जुलाई से लागू होकर 12 अगस्त की मध्यरात्रि तक तथा शेष सभी प्रभावित क्षेत्रों में यह निषेधाज्ञा 31 जुलाई से लागू होकर 14 अगस्त की मध्यरात्रि तक लागू रहेगी। इस निषेधाज्ञा की अवहेलना या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत अभियोग चलाये जा सकेंगे।

कचरा संग्रहण वाहन बने कोरोना जागरूकता संदेश वाहक
राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करने उद्देश्य से जिले में सार्वजनिक माईक सिस्टम के माध्यम से कोरोना जागरूकता के संदेश को प्रसारित किये जा रहे है। इसी क्रम में उदयपुर जिले के नगर निगम क्षेत्र एवं चारों नगर पालिकाओं में प्रातःकाल घर-घर तक पहुंचने वाले कचरा संग्रहण वाहन कोरोना जागरूकता का संदेश जन-जन तक पहुंचा रहे है। इनमें उदयपुर नगर निगम क्षेत्र उदयपुर में 68, फतहनगर नगर पालिका के 5, भीण्डर नगर पालिका के 3, कानोड नगर पालिका में 2 व सलूम्बर नगर पालिका में 5 कचरा संग्रहण वाहन (ऑटो टीपर) के माध्यम से शहर की तंग गलियों में आमजन को कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned