scriptखेड़ी में मिला कोरोना पॉजिटिव, लगाया कफ्र्यू | Corona positive found in Khedi, imposed curfew | Patrika News

खेड़ी में मिला कोरोना पॉजिटिव, लगाया कफ्र्यू

locationउदयपुरPublished: May 23, 2020 08:19:09 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– कुराबड़ ब्लॉक में हुए 9 पॉजिटिव

खेड़ी में मिला कोरोना पॉजिटिव, लगाया कफ्र्यू

खेड़ी में मिला कोरोना पॉजिटिव, लगाया कफ्र्यू

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. जिले के कुराबड़ ब्लॉक में दो दिन बाद गुरूवार को एक और कोरोना पॉजिटिव आ गया जिससे ब्लॉक में अब कुल 9 पॉजिटिव केस हो गए है। ब्लॉक की जगत पीएचसी के अधीन वली ग्राम पंचायत के खेड़ी गांव में एक प्रवासी के पॉजिटिव की खबर के बाद कुराबड़ थानाधिकारी पवन सिंह, कुराबड़ सीएचसी प्रभारी डॉ चिराग उपाध्याय, जगत पीएचसी प्रभारी डॉ, रजत मय प्रशासनिक टीम पुलिस जाप्ता के साथ गांव पहुंचे और पुलिस ने खेड़ी गांव के चारों ओर के सभी मार्गो को बंद करते हुए गांव को सील कर दिया तथा चिकित्सा टीम ने एम्बुलेंस से उसे उदयपुर पहुंचाया और ट्रेवल हिस्ट्री लेते हुए क्लॉज कांन्टेक्ट वालों की सूची बनाई गई।संदिग्ध लगने पर एक दिन किया था रेफर 58 वर्षीय प्रवासी अपनी पत्नी व 8 वर्षीय बालक के साथ मुंबई से 14 मई को आया था जिसकी दो तीन दिन से तबीयत बिगडने लगी। बुधवार को चिकित्सक ने उसे एम्बुलेंस से उदयपुर कोरोना जांच के लिए रेफ र कर दिया। जांच में पॉजिटिव आने के बाद पुलिस ने कफ्र्यू लगा मुनादी करवाई। ग्राम विकास अधिकारी विश्वम्भरदयाल मीणा ने बताया कि पॉजिटिव प्रवासी के दो पत्नियां थी जिनमें से एक की करीब 20 दिन पूर्व मुंबई में मृत्यु हो गई थी और यहां 14 मई को आने के बाद परिवार के तीनों जनों को क्वारेंटाइन कर रखे थे। चिकित्सा दल ने गांव को सेनेटाइज किया, 19 अन्य क्लॉज कान्टेक्ट वालों को होम क्वारेंटाइन किए गए है। मेडिकल टीम 5 किमी परिधि क्षेत्र में सर्वे में लगेगी। वही पुलिस ने एक किमी क्षेत्र को सीज करते हुए पुलिस का पहरा जारी है। 4 जून तक निषेधाज्ञा गिर्वा एसडीएम सौम्या झा ने खेड़ी में कोरोना संक्रमित व्यक्ति आने के बाद जनहित को देखते हुए यहां 4 जून तक निषेधाज्ञा तक लगा दी गई। गांव में आवश्यक सेवाओं को छूट दे दी गयी है। बाकी सीमाओं के अंदर अन्य गतिविधियों सामाजिक समारोह, दुकान, रैली पर रोक है। इससे पहले कुराबड़ ब्लॉक में 16 जून को कोरोना पॉजिटिव की एन्ट्री दो गांव कालीवली व कराकला में एक साथ हुई उसके बाद उनके क्लॉज कॉनटेक्ट व परिवार के सदस्यों की जांच में तीन कराकला ए दो कालीवली व एक निचला चोटिया गांव में पॉजिटिव मिले। इसके अलावा अडिंदा ग्राम पंचायत में दो और पॉजिटिव मिले जो कि वल्लभनगर क्षेत्र के अन्तर्गत है। इधर मेवल क्षेत्र के करावली में एक व बांसा में दो पॉजिटिव मिले है। इन सभी जगहों पर कफ्र्यू लगा हुआ है। इधर फ ीला, बंबोराए कुराबड़ क्षेत्र के बेगलूरु से आए प्रवासियों में से 9 जनों की रिर्पोट सेम्पल की रिर्पोट नेगेटिव आने के बाद उन्हें होम क्वारेंटाइन किए गए जो राहत मिल सकी।
——

शहर के ये रहे हालआरसीएचओ डॉ अशोक आदित्य के साथ डॉ आशीष कुलदीप, उदयपुर के प्रतापनगर पहुंचे। यहां स्वास्थ्य केन्द्र से पब्लिक हेल्थ मैनेजर आशीष और छेलसिंह भी मौके पर पहुंचे।

– एमबी में जो नर्स कार्यरत हैं। वह प्रतापनगर सरकारी आवास में रहती है, उसे हल्का बुखार था, गले में खराश थी। इसके घर में दस वर्षीय बेटी और पति मिले। यहां करीब 60 लोगों के सेंपल लिए गए हैं, यहां सभी सरकारी कर्मचारी फ्लेट्स में परिवार सहित रहते हैं। बेटी और पति के नमूने लेकर होम क्वारंटाइन कर दिया है।
– गोगुन्दा के पानेर गांव में 16 मई से मुम्बई से पहुंचा था, इसके बाद उसे बुखार हुआ, इसने बरवाड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से दवा ली, आराम नहीं होने पर अगले दिन सीएससी गोगुन्दा गया, और वहां से उसे एमबी में नमूना लेने के लिए रेफर किया। इसके बाद वह पॉजिटिव निकला। इसके परिजनों को क्वारंटाइन कर नमूने लिए जा रहे हैं।
– ऋषभदेव के होली चौक में मुम्बई से धारावी से युवक लौटा था, जिसे होम क्वारंटाइन किया गया था। बुखार और सांस की शिकायत पर इसका नमूना करवाया गया। इसके पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है, परिजनों के सेंपल लिए जा रहे हैं।
– जोगिवाड़ा में कुछ दिन पहले एक ही परिवार के कई सदस्य पॉजिटिव आए थे, इसी मकान में ये किरायेदार हैं, जिसने स्वयं सेंपल करवाया, इसमें वह पॉजिटिव मिला है। यह अकेला ही था उसे पेसिफिक उमरड़ा हॉस्पिटल भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो