विदेशियों की जांच केलिए आरएनटी में कोरोना का नया आउटडोर

सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक

By: bhuvanesh pandya

Published: 07 Mar 2020, 11:28 AM IST

भुवनेश पंड्या
सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में सुबह 8 से रात 8 बजे तक खुलेगी- डॉक्टरों की सीसीएल निरस्त - 8 पलंग का अतिरिक्त वार्ड तैयार - भर्ती चार में से तीन की रिपोर्ट नेगेटिव उदयपुर. शहर में विदेशी पर्यटकों की जांच के लिए आरएनटी मेडिकल कॉलेज में नई कोरोना ओपीडी की शुरुआत शनिवार से होगी। इसे लेकर शुक्रवार को सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक की सफाई का काम शुरू कर दिया गया है। इस ओपीड़ी में 4 से 6 चिकित्सक बैठेंगे, जरूरत पर इनकी संख्या बढ़ाई जा सकेगी। प्राचार्य डॉ लाखन पोसवाल ने बताया कि लगातार बढ़ते विदेशी पर्यटकों की संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इसमें 8 पलंग का एक विशेष वार्ड भी बनाया जा रहा है, ताकि किसी को कोई परेशानी नहीं हो। शुक्रवार रात तक करीब 170 विदेशी पर्यटकों के नमूने लिए गए हैं। दो दिन में 4512 घरों के 20732 लोगों की स्क्रीनिंग कर दी गई है, दोनों दिनों में 232 सर्दी, जुकाम, खासी और बुखार के मरीज सामने आए हैं।

-----

पुरानी ओपीडी शुरू रहेगी कॉलेज में स्वाइन फ्लू के ऊपरी हिस्से में बनी हुई पुरानी कोरोना ओपीडी व इनडोर शुरू ही रहेगा। अब तक इस ओपीडी व इनडोर की शुरुआत के साथ ही कुल 38 पंलग की विशेष तौर पर व्यवस्था कर दी गई है। जयपुर से आए कोरोना जिला प्रभारी डॉ उमेश खन्ना ने बताया कि यदि जरूरत रही तो जल्द ही 100 बिस्तर का विशेष वार्ड भुवाणा सीएचसी पर खोला जाएगा, हालांकि फिलहाल इसकी स्थिति को देखा जा रहा है।

-----

आरएनटी में भर्ती चार में से तीन रोगियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से चिकित्सकों को राहत मिली है। हालांकि विदेशियों की लम्बी कतारें देर शाम तक कोरोना आउटडोर में लगी रही।

-----

फेक्ट फाइल - आरएनटी में जांच च नमूना देने के लिए पहुंचे विदेशी- 170

- कुल जांच दल- 15

- कुल घरों की जांच- 2131

- भर्ती मरीजों की संख्या- 4

- कुल लोगों की स्क्रीनिंग- 8627

- सर्दी, खांसी, जुकाम व बुखार के मरीज- 102

- दो दिन में कुल घरों की स्क्रीनिंग- 4512

- दो दिन में कुल लोगों की स्क्रीनिंग- 20732

- दो दिन में कुल बीमार- 232

--------------

bhuvanesh pandya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned