कोरोना विशेष: डॉक्टर देंगे एक दिन का वेतन

रएनटी मेडिकल कॉलेज एण्ड एसोसिएटेड ग्रुप्स ऑफ हॉस्पिटल

By: bhuvanesh pandya

Published: 27 Mar 2020, 06:00 PM IST

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. कोरोना से निपटने के लिए जहां एक और मेडिकल टीचर्स एक दिन का वेतन सीएम कोष में देंगे वहीं दूसरी ओर आरएनटी मेडिकल कॉलेज के 50 इन्टर्न अब डूंगरपुर में ड्यूटी देंगे।

- आरएनटी मेडिकल कॉलेज एण्ड एसोसिएटेड ग्रुप्स ऑफ हॉस्पिटल उदयपुर के सचिव बीएल मेघवाल ने आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ लाखन पोसवाल को पत्र लिखकर जानकारी दी है कि इस बीमारी से लडऩे के लिए उदयपुरके मेडिकल टीचर्स के एक दिन का वेतन कोविड सीएम फंड में देने का निर्णय लिया है। मेघवाल ने सरकार के कार्यों की सराहना की है।

- उदयपुर के 50 इन्टर्न जाएंगे डूंगरपुर: अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहितकुमार सिंह ने प्राचार्य आरएनटी को आदेश जारी किए हैं कि उदयपुर के 50 इन्टर्न को कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए डूंगरपुर में भेजने के निर्देश दिए हैं। ये इन्टर्न डूंगरपुर सीएमएचओ को रिपोर्ट करेंगे।
----
फोटो...इस कोरोना से पीछा छुड़ाओ, है भगवान ...

कोरोना पॉजिटिव प्रतापगढ़ के दम्पति अधिकांश समय ले रहे ईश्वर का नाम उदयपुर. प्रतापगढ़ के जो दम्पति कोरोना वार्ड में भर्ती है, उनका अधिकांश समय भगवान का नाम लेने में जा रहा है, एक चिकित्सक ने बताया कि उन्हें उनके फोन दिए गए हैं, लेकिन वे कम समय तक अपने फोन का उपयोग करते है, आपस में बातचीत करते हैं तो जल्द से जल्द ठीक होने की ईश्वर से उनकी कामना निरन्तर लगी रहती है। फिलहाल हर छह घंटे में इन दोनों की जांच चल रही है। यहां एक सीनियर चिकित्सक हमेशा राउण्ड दी क्लॉक ड्यूटी पर रहते है तो अन्य रेजिडेंट्स भी मौजूद रहते हैं।

-----

परिजन दे रहे है टिफिन अधीक्षक डॉ आरएल सुमन ने बताया कि फिलहाल इस दम्पति को परिजन भोजन उपलब्ध करवाने पहुंचते हैं, हालांकि भोजन को यूज एण्ड थ्रो में दिया जा रहा है, जिसका उपयोग करने के बाद उसे बायोवेस्ट के साथ अलग से भेजा जाता है, इसके अलावा दम्पति के लिए फूड पैकेट भी पहुंच रहा है, यदि उन्हें जरूरत हो तो वे इसमें से भी खाना खा रहे हैं।

-----

मेडिसिन के दो चिकित्सक हमेशा उपलब्ध इस वार्ड में मेडिसिन के दो चिकित्सक हमेशा उपलब्ध रहते हैं। इसके अलावा जरूरत पर एनेस्थिसिया को बुला लिया जाता है।

-----

कुल पांच मरीज भर्ती: तीन की रिपोर्ट नेगेटिव, दो गुरुवार को आए पहले के तीन भर्ती थे उनकी रिपोर्ट नेगेटिव: पहले के जो तीन मरीज भर्ती है उनकी रिपोर्ट नेगेटिव है, लेकिन फिलहाल उन्हें एहतियातन यहां रखा गया है, जबकि दो अन्य मरीज गुरुवार को भर्ती हुए हैं, इसमें से एक 22 वर्षीय मरीज सूरत का है, जबकि दूसरा 38 वर्षीय मरीज मुम्बई से आया है।

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned