scriptउदयपुर के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और अन्‍य अस्‍पतालों में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को लग रहे टीके | Corona Vaccination Starts At Udaipur, Corona Vaccination Live Update | Patrika News

उदयपुर के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और अन्‍य अस्‍पतालों में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को लग रहे टीके

locationउदयपुरPublished: Jan 16, 2021 01:34:36 pm

Submitted by:

madhulika singh

उदयपुर के व‍िभ‍िन्‍न शहरी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों और अस्‍पतालों में टीकाकरण का दौर जारी है।

tika2.jpg

,,

उदयपुर. उदयपुर जिले के 900 स्वास्थ्यकर्मियों को शनिवार को कोविशिल्ड वैक्सीन के टीके लगने की शुरुआत हो चुकी है। सुबह 9 से 11 बजे के बीच दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व जयपुर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैक्सीनेशन की शुरुआत की । इसके बाद यहां पर टीकाकरण शुरू हो गया। उदयपुर के व‍िभ‍िन्‍न शहरी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों और अस्‍पतालों में टीकाकरण का दौर जारी है। यहां स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को टीका लगाए जा रहे हैं। उदयपुर के अंबामाता अस्‍पताल और सेक्टर छह स्थित खेमराज कटारा राजकीय सेटेलाइट हॉस्पिटल में कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत हुई तो शहरी प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र सेक्‍टर 14 में भी टीकाकरण चल रहा है।
पहचान पत्र और संदेश देखकर द‍िया जा रहा प्रवेश..

लाभार्थी वैक्सीनेशन के लिए किसी भी केन्द्र पर जाएगा तो उसे पहचान पत्र देखकर अन्दर प्रवेश द‍िया जा रहा है। पहचान पत्र के साथ ही वेरिफायर उस हैल्थ वर्कर की आईडी को एप में वेरिफाई कर देखेगा कि यह वही कार्मिक है। इसके बाद टीकाकरण कक्ष में जाकर वह वैक्सीन लगवाएगा। वैैक्सीन लगवाने की जानकारी वह लाभार्थी फिर से वेरिफायर को देगा। वेरिफायर उस लाभार्थी को टीका लगने की जानकारी एप में इन्द्राज करेगा। इसके बाद उस लाभार्थी को निगरानी कक्ष में आधा घंटा बैठना होगा।
v.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो