scriptवैक्सीन लगाने चलो बाईजी, महिला लकड़ी लेकर दौड़ी | corona vaccine news udiapur rajasthan udaipur, udaipur | Patrika News
उदयपुर

वैक्सीन लगाने चलो बाईजी, महिला लकड़ी लेकर दौड़ी

उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक में सामने आया मामला, गांवों में वैक्सीन को लेकर भ्रम

उदयपुरJun 06, 2021 / 12:07 pm

Mukesh Hingar

लकड़ी लेकर महिला ने पंचायत सहायकों को बाहर निकाला।

लकड़ी लेकर महिला ने पंचायत सहायकों को बाहर निकाला।

मुकेश हिंगड़ / कपिल सोनी. गोगुंदा (उदयपुर). कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक में शनिवार को टीकाकरण शिविर लगा। करदा ग्राम पंचायत में एक-एक कर सबको घर से बुलाया कि टीके लगाने चलो। पंचायत सहायक तब ही एक घर में गए और एक महिला को कहा कि बाई टीका लगाने चलो तो महिला ने मना कर दिया। उन्होंने समझाया लेकिन महिला ने एक नहीं सुनी और लकड़ी लेकर उनको डराते हुए वहां से निकल जाने को कहा।
गोगुंदा के 16 ग्राम पंचायतों में शनिवार को शिविर था। गांव में सभी को सूचना पूर्व में ही दे दी थी और शिविर के दौरान ही पंचायत सहायक कालु सिंह एवं लोकेश नागदा ने घर-घर जाकर और सूचित किया और जागरूकता का संदेश देते हुए टीका लगाने के लिए केन्द्र पर आने का बुलावा दिया। तभी गांव के ब्राह्म्णों की भागल फला में एक महिला को भी कहा कि बाई चलो, महिला ने बहुत आनाकानी की, दोनों ने उनको समझाया कि बीमारी से बचने के लिए टीका लगाना चाहिए।
महिला ने कहा कि मुझे नहीं लगाना, महिला ने अपने पास पड़ी लकड़ी हाथ में ली और बोली डंडा मारूंगी, चले जाओ। ये समझा रहे थे इस बीच महिला लकड़ी लेकर उठी तो पंचायत सहायक वहां से भाग निकले। गांव में 20 जनों को वैक्सीन लगाई गई। महिला का नाम खमाणी बाई बताया जा रहा है। इससे पूर्व भी मोगियो का थाना गांव में भी पिछले दिनों वैक्सीन को लेकर कुछ लोगों ने टीम को मना करते हुए भगा दिया।
वैक्सीन लगाने चलो बाईजी, महिला लकड़ी लेकर दौड़ी
उल्लेखनीय है कि उदयपुर जिले के कोटड़ा सहित आदिवासी बेल्ट में वैक्सीन को लेकर भ्रम की स्थिति है। कई लोगों ने कई भ्रम पाल लिए है, जिला प्रशासन के साथ विधायकों ने भी समझाना शुरू किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो