scriptसरकारी विभागों में कोरोना वायरस का खोफ | corona virus, corona case in govt office, udaipur latest news | Patrika News

सरकारी विभागों में कोरोना वायरस का खोफ

locationउदयपुरPublished: Aug 03, 2020 12:13:05 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

अब सख्त सावधान होने की जरूरत

कोरोना

कोरोना

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में कई जगह कफ्र्यू लगाना पड़ा है। चिंता की बात यह है कि अब सरकारी विभागों में कोरोना के केस तेजी से बढऩे लगे है। शुरूआत में नगर निगम व यूआईटी में कोरोना संक्रमित मिले लेकिन जिला परिषद में केस आने के बाद सरकारी विभागों के कार्मिकों की चिंता बढ़ गई है। सबसे बड़ी चिंता यह है कि जनता का भी वहां सीधे आना-जाना होता है। भींडर कस्बा रक्षाबंधन इस बार लॉकडाउन में मनाने जा रहा है। कोरोना को लेकर अब सावधानी अपने स्तर पर खुद को करनी होगी और अलर्ट रहना होगा। असल में सरकारी विभागों में लोगों का आना-जाना तो होता ही है लेकिन जनप्रतिनिधि भी जनता के मुद्दे लेकर पहुंच जाते है। कलक्टरी, जिला परिषद, नगर निगम, यूआईटी में लोगों का ज्यादा आना-जाना होता है। जिस तरह से केस बढ़ रहे है उसके हिसाब से अब सख्ती बढ़ानी होगी।
ऐसे पहुंचा सरकारी विभागों में कोरोना

1. नगर निगम
मई महीने में नगर निगम के 22 सफाईकर्मी पॉजिटिव आ गए थे। बाद में सभी की जांच कराई गई। बाद में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया, सफाई व्यवस्था भी एक पारी में की। जो संक्रमित या सम्पर्क में थे उनको क्वारंटाइन किया गया। इसी तरह स्मार्ट सिटी कंपनी के स्टाफ की भी जांच की गई थी।
2. यूआईटी
यूआईटी के मई महीने में होमगार्ड सहित तीन कार्मिक पॉजिटिव आए। तब यूआईटी सचिव सहित करीब 100 से ज्यादा यूआईटी कार्मिकों की कोरोना जांच की गई। इसके बाद यूआईटी में घर से ही काम करने की सुविधा दी गई और यूआईटी को बंद कर दिया गया।
3. जिला परिषद
जिला परिषद का एक इंजीनियर पिछले दिनों कोरेाना पॉजिटिव आया। तब जांच की गई उसी समय पंचायतीराज के मावली व झल्लारा से आए स्टाफ की भी जांच की और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस प्रकार जिला परिषद के सभी स्टाफ की जांच कराई गई और एक दिन के लिए ऑफिस बंद किया और उसके बाद रक्षाबंधन तक सरकारी अवकाश भी आ गए।
4. मेडिकल स्टाफ
शहर के एमबी चिकित्सालय और अन्य सरकारी व निजी चिकित्सालय से जुड़े करीब 50 जने पॉजिटिव आए है। मेडिकल स्टाफ का कोरोना का उपचार शुरू हुआ।

5. पुलिस
29 जुलाई को प्रतापनगर पुलिस थाने से दो कांस्टेबल पॉजिटिव आए। इसके अलावा 11 जुलाई को कोराना वॉरियर्स पुलिस लाइन के पांच जवान, 31 मई को एक पुलिस लाइन कांस्टेबल आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो