scriptCorona in Bhilwada-बाहरियों ने बढ़ाई चिन्ता, पचास तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, उज्जैन, महाराष्ट्र-गुजरात-दिल्ली से लौटे | corona virus, corona infection, migrants reaching thair village | Patrika News
उदयपुर

Corona in Bhilwada-बाहरियों ने बढ़ाई चिन्ता, पचास तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, उज्जैन, महाराष्ट्र-गुजरात-दिल्ली से लौटे

Corona in Bhilwada-बाहरियों ने बढ़ाई चिन्ता, पचास तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, उज्जैन, महाराष्ट्र-गुजरात-दिल्ली से लौटेभीलवाड़ा. जिले में शनिवार को सात कोरोना रोगी मिले। एक भीलवाड़ा के बापूनगर समेत ये सभी ग्रामीण अंचल से हैं। उज्जैन, मुंबई, रायगढ़, सूरत व दिल्ली से लौटे हैं। इनमें दो भाई शामिल हैं। इन्हें क्वारंटीन में रखा था, जहां से एमजीएच के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया।

उदयपुरMay 16, 2020 / 08:22 pm

Shivbhan Sharan Singh

migrants

migrants

बाहरियों ने बढ़ाई चिन्ता, पचास तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, उज्जैन, महाराष्ट्र-गुजरात-दिल्ली से लौटे
भीलवाड़ा. जिले में शनिवार को सात कोरोना रोगी मिले। एक भीलवाड़ा के बापूनगर समेत ये सभी ग्रामीण अंचल से हैं। उज्जैन, मुंबई, रायगढ़, सूरत व दिल्ली से लौटे हैं। इनमें दो भाई शामिल हैं। इन्हें क्वारंटीन में रखा था, जहां से एमजीएच के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया। चिकित्सा विभाग के अनुसार, रिपोर्ट शुक्रवार रात आ गई लेकिन शनिवार सुबह पुख्ता कर एेलान किया गया। अब जिले में कोरोना रोगियों का आंकड़ा 50 हो गया। इनमें 17 प्रवासी हैं। जिले में अब तक 18 हजार से अधिक प्रवासी आ चुके हैं।
उज्जैन के गुरुकुल से आया छात्र
पुराना बापूनगर निवासी व १८ साल के छात्र १४ मई को मध्य प्रदेश के उज्जैन से भीलवाड़ा अपने परिजनों से मिलने के लिए भीलवाड़ा आया था। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सैम्पल लेने के बाद उसे होम क्वारंटीन कर रखा था। छात्र उज्जैन के गुरूकुल विद्यालय में अध्ययनरत है। छात्र के घर में माता-पिता के साथ एक ***** भी है।
मुंबई : बेचता था दूध
करेड़ा के मनोहरपुरा का २३ वर्षीय युवक मुंबई में दूध बेचता था। ११ मई को मुंबई से राजसमंद आया। वहां से दोस्त के साथ बाइक से गांव पहुंचा। जांच १२ मई को हुई। तब से करेड़ा के एक रिसोर्ट में क्वारंटीन था।
रायगढ़: बस से लौटा
सहाड़ा के डियास निवासी २६ वर्षीय युवक महाराष्ट्र के रायगढ़ में काम करता है। दोस्तों के साथ बस से चित्तौडग़ढ़ के कपासन आया। वहां पिता को बुलाया और मोटरसाइकल से गांव लौटा। १३ से १५ मई तक रायपुर में अपने घर पर था।
सूरत: किराणा दुकान चलाता
रायपुर के बागड़ पंचायत के जलामली का ३० वर्षीय युवक भाई के साथ ६ मई को ट्रेवल्स बस से सूरत से देवगढ़ आया। वहां से दोस्त के साथ बाइक से गांव आया। भाई पुन: सूरत चला गया। दोनों भाई सूरत में किराणा दुकान चलाते हैं। भाई की रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसकी १३ मई को जांच हुई। तब से होम क्वारंटीन था।
सूरत : जूते की दुकान, दो भाई संक्रमित
रायपुर के कोट निवासी तीन भाई ७ मई को सूरत से गांव लौटे। ये सूरत में जूते-चप्पल की दुकान चलाते हैं। तीनों भाई दो मोटरसाइकिल से गांव आए। इनके सैम्पल १३ मई को लिए। तब से दो भाई गांव के स्कूल में क्वारंटीन थे। दोनों रोगी निकले जबकि तीसरे भाई की रिपोर्ट नेगेटिव आई।
दिल्ली : ट्रक में खलासी
मांडल में तालाब की पाल के पास रहने वाले २७ साल का युवक ट्रक पर खलासी है। १५ दिन पहले ट्रक से मछली लेकर दिल्ली गया। लौटने पर जांच में संक्रमित निकला। होम क्वारंटीन था लेकिन शुक्रवार शाम गली मोहल्ले में घूमने की खबर थी। वही इसने जागरण में हिस्सा लेने के साथ सुबह भोज में लोगों को खाना तक खिलाया है।
बाहरियों ने बढ़ाई चिन्ता
जिले में अन्य राज्यों में काम पर गए लोग बड़ी संख्या में लौट रहे हैं। कोई ट्रक तो कोई पैदल या अन्य साधन से आ रहा है। प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग ने मॉनीटरिंग बढ़ा दी है। बाहर से आते ही होम या संस्थागत क्वारंटीन किया जा रहा है। जिले में कुल ६५ क्वारंटीन सेन्टर चल रहे हैं।

Home / Udaipur / Corona in Bhilwada-बाहरियों ने बढ़ाई चिन्ता, पचास तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, उज्जैन, महाराष्ट्र-गुजरात-दिल्ली से लौटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो