चाइनीज फूड और नॉनवेज की डिमांड में आई गि‍रावट, अब ओनली इंडियन फूड

अब नॉनवेज से तौबा, ना होटल्स कर रहे सर्व और ना कस्टमर्स की डिमांड

उदयपुर.कोरोना का खौफ पूरी दुनिया में है और इसका असर दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। एक ओर जहां टूरिज्म इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा है वहीं, होटल्स व रेस्टोरेंट्स पर भी इसकी मार पड़ी है। ओपन व ऑनलाइन फूड मार्केट पर भी इसका असर देखा जा रहा है। उदयपुर की बात करें तो शहर के फतहसागर स्थित मुंबइया मार्केट और सुखाडि़या सर्कल स्थित मार्केट भी अब सूने नजर आ रहे हैं, जबकि इन दोनों जगह सबसे ज्यादा रौनक रहती थी और पर्यटक व स्थानीय लोग भी यहां खाने-पीने का जमकर आनंद उठाया करते थे। वहीं, होटल्स व रेस्टोरेंट में परोसे जा रहे फूड में से नॉनवेज भी गायब हो चुके हैं। साथ ही लोग केवल इंडियन फूड ही खाना पसंद कर रहे हैं।

अब ऑनलाइन भी ऑर्डर नहीं कर रहे चाइनीज फूड
ऑनलाइन फूड ऑर्डर भी कम कर दिए हैं। चाइनीज फूड से तो बिल्कुल ही किनारा कर लिया है। लोग केवल इंडियन और वेजिटेरियन फूड ही ऑर्डर कर रहे हैं।


नॉनवेज नहीं कर रहे सर्व, अंडे भी किए बंद

होटल व्यवसायी लोकेंद्र राठौड़ ने बताया कि कोरोना ने होटल इंडस्ट्री की भी कमर तोड़ कर रख दी है। पहले से कस्टमर्स बहुत कम हो चुके हैं। वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से उन्होंने भी नॉन वेज सर्व करना बंद कर दिया है, यहां तक कि अंडे भी सर्व नहीं कर रहे। वहीं, होटल स्टाफ व खाना बनाने वाले स्टाफ को भी पूरी सफाई व्यवस्था बनाए रखने व एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।
......................

घटी है कस्टमर की तादाद
इसी तरह होटल व्यवसायी पुनीत दया ने बताया कि उनके यहां वेजिटेरियन फूड ही मिलता है लेकिन इसके बाद भी कस्टमर्स की संख्या कम हो गई है। लोगों ने बाहर खाना भी कम कर दिया हैं। वीकेंड्स पर भी लोग कम हो गए हैं। एेसे में व्यवसाय प्रभावित हुआ है।

Corona virus
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned