scriptकोरोना वायरस : कन्ट्रोल रूम पर शिकायतें ऐसी कि पड़ौसी को सर्दी-जुकाम, कलक्टर बोली घबराएं नहीं | coronavirus latest news, rajasthan, udaipur, udaipur collector news | Patrika News

कोरोना वायरस : कन्ट्रोल रूम पर शिकायतें ऐसी कि पड़ौसी को सर्दी-जुकाम, कलक्टर बोली घबराएं नहीं

locationउदयपुरPublished: Mar 27, 2020 11:09:19 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

कलक्टर-एसपी मीडिया के बीच, बोले दुकानदार ज्यादा दाम वसूल रहा तो शिकायत कीजिऐ

PRESS BRIEF

PRESS BRIEF

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. कलक्टर ने बताया कि कंट्रोल रूम पर लगातार शिकायतें आ रही है कि पड़ौसी को सर्दी जुकाम है, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। यह बात गुरुवार को कलक्टरी में मीडिया से बातचीत में जिला कलक्टर आनंदी ने कही। उन्होंने बताया कि हर सर्दी-जुकाम कोरोना वायरस नहीं है। प्रशासन द्वारा इस मामले में उन्हीं का चैकअप किया जा रहा है जो विदेश से आया हो या वह किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आया हो जो विदेश से आया हो। यदि किसी को इस प्रकार से घबराहट है तो उसे बोले कि वह नज़दीकी चिकित्सालय में चैक करवा सकता है।
कलक्टर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान शहर व जिले भर में किराणे की दुकान, आटा चक्की, दूध डेयरी, मेडिकल आदि आवश्यक सेवाएं प्रभावित नहीं होगी और उनको लॉकडाउन से मुक्त रखा गया है ऐसे में वे इसे खुला रखें। कोई दुकान पर अधिक दाम की वसूली करता है तो उसकी शिकायत कीजिए जरूर कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी इन आवश्यकत वस्तुओं को लेकर कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। किसी भी प्रकार की शिकायत जिला प्रशासन द्वारा स्थापित किए गए कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0294-2414620 व 0294-2412049 पर की जा सकती है। कलक्टर ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों के संबंध में जानकारी जुटाने के लिए गांवों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है और इसके लिए हर पंचायत में एक रजिस्टर रखवाया गया है ताकि पंचायत के किसी भी सदस्य को गांव में नए आने वाले व्यक्ति के बारे में सूचना मिले तो वह इस रजिस्टर में इस बारे में एंट्री करवा दें।
अब मास्क, सेनीटाईजऱ की कमी नहीं रहेेगी

कलक्टर ने कहा कि 25 हजार ट्रीपल लेयर मास्क उदयपुर को प्राप्त हो रहे हैं वहीं कोटा से की गई व्यवस्था के साथ सोडियम हाइपोक्लोराईड भी आवश्यकतानुसार आ रहा है। इसी प्रकार सेनीटाईजऱ की कमी के लिए राज्य सरकार द्वारा लिए गए निर्णयानुसार डिस्टलरीज द्वारा सेनीटाईजऱ का निर्माण प्रारंभ कर दिया है और जल्द ही पर्याप्त मात्रा में इसकी भी आपूर्ति प्राप्त हो रही है, ऐसे में किसी भी व्यक्ति को घबराने की आवश्यकता नहीं है।
एक हजार वाहन सीज किए, 6 एफआईआर दर्ज

एसपी ने यह भी बताया कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुरूप मालवाहक वाहनों पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं है और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए संचालित हो सकती है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की पालना पूरी सख्ती के साथ करवाई जा रही है और इसमें 6 एफआईआर दर्ज हुई और 11 लोगों को गिरफ्तार भी किया है वहीं करीब 1000 वाहन भी सीज किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो