scriptग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में शहरी क्षेत्र में कोविड केस ज्यादा बढ़ रहे, कलक्टर ने कारण बताया लापरवाही | covid case pluse in urban area, udaipur colletor meeting, corona case | Patrika News

ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में शहरी क्षेत्र में कोविड केस ज्यादा बढ़ रहे, कलक्टर ने कारण बताया लापरवाही

locationउदयपुरPublished: Oct 09, 2020 10:07:32 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

जिला स्तरीय जनसुनवाई में नालियों और सीवरेज की समस्याएं

जिला स्तरीय जनसुनवाई में परिवादियों की समस्याएं सुनते जिला कलक्टर चेतन देवड़ा व मौजूद अधिकारी।

जिला स्तरीय जनसुनवाई में परिवादियों की समस्याएं सुनते जिला कलक्टर चेतन देवड़ा व मौजूद अधिकारी।

उदयपुर. शहर में नाली हो या सीवरेज की समस्याओं की संबंधित विभागों में सुनवाई नहीं होने से जिला कलक्टर के वहां लगी जन सुनवाई में यह समस्याएं पहुंच गई। वैसे कलक्टर ने विभागों के अफसरों से तत्कार निस्तारण के लिए बोला लेकिन साथ के साथ उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 के इस संकट में लोगों की समस्याएं ऑनलाइन ली जाए और संवेदनशीलता के साथ उसका समाधान किया जाए।
कलक्टरी में गुरुवार को राजस्थान सम्पर्क आईटी केन्द्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने अधिकारियों से कहा कि गांवों की तुलना में शहरी क्षेत्र में लापरवाही के कारण संक्रमण बढ़ रहा है, ऐसे में शहरवासियों को हाथ जोडकऱ मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, सेनेटाइजर का उपयोग करने एवं कोविड गाइडलाइन व प्रोटोकॉल की पालना करने का आग्रह करें। कलक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्तामन समय को देखते हुए परिवादी कार्यालयों तक नहीं आए, उनकी समस्या का समाधान ऑनलाइन ही हो जाए या ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे भीड़ ज्यादा एकत्रित न हो, निर्धारित सख्या में ही परिवादी आपके पास आए और समय पर उनकी समस्याओं का समाधान हो जाए तो अनुकूलता रहेगी। बैठक में जिला परिषद सीईओ डॉ. मंजू, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी बुनकर व संजय कुमार, यूआईटी सचिव अरुण कुमार हासिजा, गिर्वा एसडीओ डॉ. सौम्या झा आदि मौजूद थी।
ये प्रमुख समस्याएं आईं

– शिकारवाड़ी क्षेत्र में जलापूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो रही है।
– सीवरेज व नाली की समस्याएं भी सामने आई
– वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर टावर लगाने का मामला भी आया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो