scriptपोस्ट कोरोना आईसीयू में भर्ती कर दिया कोविड संक्रमित मरीज | covid infected patient admitted in post corona ICU | Patrika News

पोस्ट कोरोना आईसीयू में भर्ती कर दिया कोविड संक्रमित मरीज

locationउदयपुरPublished: Nov 22, 2020 03:54:45 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

स्वाइन फ्लू वार्ड में संचालित किए जा रहे पोस्ट कोविड वार्ड

corona outbreak.jpg

स्वाइन फ्लू वार्ड में संचालित किए जा रहे पोस्ट कोविड वार्ड

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. एमबी हॉस्पिटल के स्वाइन फ्लू वार्ड में संचालित किए जा रहे पोस्ट कोविड वार्ड में शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीज को भर्ती कर दिया गया। हालांकि पहले उसकी संक्रमण की रिपोर्ट आने के साथ ही ईएसआईसी भेजा जा रहा था, लेकिन बाद में उसे वहां नहीं भेजकर उसी वार्ड में रख लिया गया। ऐसे में कई मरीजों को डर सता रहा था कि कहीं वे फिर से संक्रमण की गिरफ्त में नहीं आ जाए। कुछ मरीजों और परिजनों को जानकारी मिलते ही उसे वहां से भेजने का दबाव भी बनाया गया। हालांकि उसे शाम तक भेजा नहीं गया।
—-
इसलिए तैयार किया है ये हिस्सा
ये पोस्ट कोविड वार्ड ऐसे मरीजों के लिए बनाया गया है, जो या तो कोरोना संदिग्ध है, या पोस्ट कोविड मरीज है। यानी संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। इसमें एक हिस्से सारी यानी जिसे श्वास लेने में परेशानी हो ऐसे मरीजों के लिए रखा गया है।
——
ऐसा नहीं हो सकता

ऐसा नहीं हो सकता कि किसी संक्रमित मरीज को वहां भर्ती किया गया हो, रिपोर्ट आने तक उसे वहां रखा जा सकता है, लेकिन यदि कोई संक्रमित है तो उसे यहां से तत्काल ईएसआईसी भेजा जाता है। यदि वह ज्यादा गंभीर है तो पूरी व्यवस्था व एहतियात के साथ ही भेजा जाता है। मामला तत्काल दिखवाते हैं।
डॉ. लाखन पोसवाल, प्राचार्य, आरएनटी मेडिकल कॉलेज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो