मुंबई-केरल से उदयपुर आने वालों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी

उदयपुर कलक्टर ने निकाले आदेश

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 27 Feb 2021, 12:19 AM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. अब उदयपुर के महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पर महाराष्ट्र एवं केरल से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य होगा। उदयपुर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने शुक्रवार को इस आशय का आदेश जारी किया।

कलक्टर ने एयरपोर्ट निदेशक को दिए पत्र में कहा कि महाराष्ट्र एवं केरल में पिछले कुछ दिनों से कोविड के सक्रमण की दर में बढ़ोतरी होने से महाराष्ट्र एवं केरल से आने वाले यात्रियों को राजस्थान आगमन पर यात्रा प्रारंभ करने के 72 घंटे पहले करवाई कगई आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।

इसके लिए संबंधित एयरलाइंस कंपनियों को भी निर्देशित करने को कहा। उन्होंने इसके लिए पर्यटन विभाग की उप निदेशक को भी उक्त निर्देशों की पालना के लिए एयरपोर्ट पर नियुक्त कार्मिकों केा निर्देशित करने को कहा।

उदयपुर की नगरीय सीमा में 21 मार्च तक निषेघाज्ञा लागू
उदयपुर की नगरीय सीमा में कोरोना संक्रमण के बढ़तें प्रभाव के दृष्टिगत संक्रमण से बचाव हेतु जिला मजिस्ट्रेट चेतन देवड़ा ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए नगरीय सीमा में 21 मार्च की सायं 6 बजे तक पांच से अधिक व्यक्तियों के समूह में इकट्ठा होने पर निषेघाज्ञा लगाई है। जिला मजिस्ट्रेट के इस आदेश के तहत जिला मुख्यालय की नगरीय सीमा क्षेत्र के किसी भी सार्वजनिक स्थल पर पांच से अधिक व्यक्ति इकट्ठा नहीं होंगे। सार्वजनिक स्थान पर प्रत्येक व्यक्ति मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी बनाये रखना सुनिश्चित करेंगे। वहीं वैवाहिक समारोह में अधिकतम 200 व अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 व्यक्ति ही कोविड 19 प्रोटोकॉल की अनुपालना के साथ उपस्थित हो सकेंगे।

COVID-19 virus
Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned