script

उदयपुर की बेटी स्वेच्छा ने प्रदेश में मारी बाजी

locationउदयपुरPublished: Jul 20, 2019 05:31:55 pm

Submitted by:

madhulika singh

CPT Result : शहर की बेटी स्वेच्छा जैन (Swechha Jain) ने गुरुवार को घोषित हुए सीए सीपीटी के परिणाम में 200 में से 176 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है।

Swechha Jain

उदयपुर की बेटी स्वेच्छा ने प्रदेश में मारी बाजी

उदयपुर. शहर की बेटी स्वेच्छा जैन (Swechha Jain) ने गुरुवार को घोषित हुए सीए सीपीटी के परिणाम में 200 में से 176 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। स्वेच्छा को लेकर बड़ाला क्लासेज का कहना है कि उसने पूरे देश में भी पहला स्थान प्राप्त किया है। पत्रिका से बातचीत में स्वेच्छा ने बताया कि पूरे परिवार सहित बड़ाला क्लासेज के सहयोग से उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। उसने कहा कि राहुल बड़ाला, सुधांशु गोयल, सौरभ बड़ाला, निशांत बड़ाला और सुमित पाल का मार्गदर्शन उसके लिए बेहद महत्वपूर्ण था।
बचपन से ही मेधावी
स्वेच्छा ने दसवीं में 10 सीजीपीए और बारहवीं कक्षा में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। स्वेच्छा के पिता सुनील कुमार जैन, लेबर कोर्ट में लेखाधिकारी हैं, जबकि माता सुनीता गृहिणी हैं। स्वेच्छा सीए बनकर देश की अर्थव्यवस्था में खुद का योगदान देना चाहती है। उसने कानून की पढ़ाई पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया था। वो मानती है कि देश के आर्थिक विकास ने गति पकड़ी है, जल्द ही इसका लाभ पूरे देश को मिलेगा। सभी विद्यार्थियों के लिए स्वेच्छा ने संदेश दिया कि वे माता-पिता की बातों को पूरा गंभीरता से लें, खुद पर भरोसा रखें और सोशल मीडिया से दूर रहें।
कॉमन प्रोफिसिएंसी टेस्ट में ऐसे मिले अंक
फंडामेंटल्स ऑफ अकाउंटिंग 60 में से 50 अंक
मरकेन्टाइल लॉ 40 में से 32 अंक
जनरल इकोनोमिक्स 50 में से 48 अंक
क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूट 50 में से 46 अंक

ट्रेंडिंग वीडियो