scriptराजस्‍थान के लाल को त‍िरंगे में ल‍िपटा कर यूं दी गई राजकीय व सैन्‍य सम्‍मान से व‍िदाई, देखें तस्‍वीरें | Patrika News
उदयपुर

राजस्‍थान के लाल को त‍िरंगे में ल‍िपटा कर यूं दी गई राजकीय व सैन्‍य सम्‍मान से व‍िदाई, देखें तस्‍वीरें

10 Photos
6 years ago
1/10

एयरफोर्स के जवानों ने पार्थिव देह को उनके घर से सैन्य सम्मान के साथ धारता गांव के मुख्य मार्ग से लेकर आए और लोगोंं के अंतिम दर्शनों के लिये रखा।

2/10

एयरफोर्स के ऑफिसरों व जवानों ने शहीद मुरलीधर के घर पर उनकी पार्थिव देह पर तिरंगा ओढ़ाते हुए पुष्पचक्र अर्पित कर सेल्युट कर सैन्य सम्मान दिया।

3/10

वायुसेना के अफसरों व जवानों ने बंदूकों से फायर करते हुए मेवाड़ के लाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

4/10

भारत माता की जय, जब तक सूरज चाँद रहेगा मुरली तेरा नाम रहेगा नारों को उद्घोष किया। मोक्षधाम में पहुंंचने के बाद शहीद के पर‍िजनोंं ने तिरंगे में लिपटे हुए अपने लाल के पार्थिव देह को कन्धा देते हुए अंतिम संस्कार की रस्मेंं निभाई।

5/10

पार्थिव देह पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि देते समय परिजनों की आंखें भर आईं।

6/10

वायुसेना के ऑफिसर ने शहीद के पिता को तिरंगा एवं शहीद का बैच साैैंपते हुए फ़ोर्स की गतिविधियां पूरी की।

7/10

धारता गांव की गलियों एवं घरोंं की छतों पर तिल भर के लिये जगह नहींं बची सभी लोगोंं ने जगह जगह नम आँखों से शहीद की पार्थिव देह पर पुष्पवर्षा करते हुए अंतिम विदाई दी।

8/10

देश के जांबाज स‍िपाही को सलामी देते हुए

9/10

मोक्षधाम में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ जिसमें गृहमंत्री कटारिया, सांसद जोशी, विधायको सहित लेफ्टिनेंट अभिनव नागौरी की माता शुशीला देवी ने भावुक होकर मेवाड़ के लाल को श्रद्धांजलि अर्पित की।

10/10

सांसद जोशी व मावली विधायक डाँगी ने पार्क व प्रतिमा के लिए 5-5 लाख रूपये की घोषणा की साथ ही जिला प्रमुख मेघवाल ने पार्क की चारदीवारी एवं पानी की व्यवस्था करने की घोषणा की।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.