scriptउदयपुर मे हुई ये घिनौनी करतूत, सुनकर ही रूह कांप जाएं, बेटी की अस्मत पर पति ने हाथ डाला तो विक्षिप्त मां भी हो उठी विचलित | crime at udaipur | Patrika News

उदयपुर मे हुई ये घिनौनी करतूत, सुनकर ही रूह कांप जाएं, बेटी की अस्मत पर पति ने हाथ डाला तो विक्षिप्त मां भी हो उठी विचलित

locationउदयपुरPublished: Sep 22, 2017 09:21:27 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

उदयपुर. अपनी ही बेटी की अस्मत पर हाथ डालने वाले पति की करतूतों से मानसिक रूप से विक्षिप्त मां भी विचलित हो उठी।

crime at udaipur
उदयपुर . अपनी ही बेटी की अस्मत पर हाथ डालने वाले पति की करतूतों से मानसिक रूप से विक्षिप्त मां भी विचलित हो उठी। वह तीनों बेटियों को लेने के लिए दो बहनों व भाभी के साथ यहां बाल कल्याण समिति कार्यालय पहुंच गई। रोते हुए उसने बेटियों की सुपुर्द करने की गुहार लगाई। समिति ने भी तीन साल से बेटियों से अलग रह रही बीमार मां की पीड़ा समझी। हालांकि उसकी स्थिति देखकर बेटियों की एकाएक सुपुर्दगी नहीं की।
समिति ने चाइल्ड लाइन को आदेश दिया कि पहले वह पीडि़त मां के घर का निरीक्षण कर रिपोर्ट दे, ताकि पता चल सके कि मां अपनी बच्चियों को रख पाने में सक्षम है या नहीं। फिलहाल सीडब्ल्यूसी ने तीनों बच्चियों को मदर टेरेसा ओपन शेल्टर में आश्रय दिया है। इधर, हिरणमगरी थाना पुलिस ने दर्ज मामले में आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है, जो न्यायिक अभिरक्षा में है।
READ MORE: #swachhbharatmission प्रधानमंत्री मोदी ने उदयपुर के कपिल की स्वच्छ भारत का संदेश देती पेंटिंग को किया ट्वीट


मावली तहसील में सांगवा (घासा) निवासी कैलाश मेघवाल (परिवर्तित नाम) पर उसकी 14 वर्षीय पुत्री ने ही दुष्कर्म का आरोप लगाते हिरणमगरी थाना पुलिस को रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट के अनुसार तीन साल पहले परिवार सहित सभी गांव में रहते थे। नशेबाज पिता आए दिन मारपीट कर मां को प्रताडि़त करता था। लगातार प्रताडऩा से मां की मानसिक स्थिति खराब हो गई और वह अपने पीहर चली गई। पिता तीनों बेटियों को उदयपुर ले आया।
पहले सभी गोवर्धन विलास क्षेत्र में रहे। फिर धोल की पाटी (हिरणमगरी) क्षेत्र में आ गए, जहां पिता उससे पिछले एक वर्ष से लगातार दुष्कर्म करता रहा। मना करने पर उसकी छह व चार साल की दो छोटी बहनों को जान से मारने की धमकी देता रहा।

पड़ोसी को बताने पर खुली पोल
पिता-पुत्री के रिश्ते को शर्मसार करने वाले आरोपित पिता की करतूतों से परेशान किशोरी ने पड़ोसी महिला को बताया कि तो वह भी सहम गई। वह उसे को लेकर हिरणमगरी थाने पहुंची। पुलिस ने किशोरी का मेडिकल करवाया तथा उसकी रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया। इधर, पिता के जेल में होने पर पुलिस ने पीडि़ता व उसकी दो बहनों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। समिति अध्यक्ष प्रीति जैन, सदस्य बी.के. गुप्ता, सुशील दशोरा, राजकुमारी भार्गव व हरीश पालीवाल ने सर्वसम्मति से निर्णय ले उन्हें अस्थायी आश्रय दिलाया है। बच्चियों को पीडि़त स्कीम योजना के तहत लाभ दिलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो