scriptभाई की जमानत के लिए ब्याज पर उधार ली राशि पड़ोसी ने चुराई, गिरफ्तार | crime at udaipur | Patrika News

भाई की जमानत के लिए ब्याज पर उधार ली राशि पड़ोसी ने चुराई, गिरफ्तार

locationउदयपुरPublished: Jul 18, 2017 02:36:00 am

Submitted by:

Ashish Joshi

दहेज प्रताडऩा के मामले में गिरफ्तार भाई की जमानत के लिए ब्याज पर उधार ली राशि पड़ोसी युवक चुरा ले गया।

दहेज प्रताडऩा के मामले में गिरफ्तार भाई की जमानत के लिए ब्याज पर उधार ली राशि पड़ोसी युवक चुरा ले गया। प्रतापनगर थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर चोरी गई 80 हजार की राशि बरामद की।
READ MORE : घंटाघर से लापता महिला का हो सकता है टीडी में मिला शव, पुलिस जुटा रही है साक्ष्य


थानाधिकारी डॉ. हनवंतङ्क्षसह ने बताया कि जगत हाल कानपुर निवासी मीना पुत्री नारायण वैष्णव ने थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। मीना ने बताया कि वह भाई की जमानत के लिए कुराबड़ निवासी जसराज जैन से राशि उधार लाई थी। 20 हजार रुपए जमानत पर खर्च हो गए बचे 80 हजार रुपए उसने कानपुर में रहने वाली चचेरी बहन ममता को संभालने के लिए दिए थे। 8 जुलाई को ममता के गांव जाने पर उसने राशि को डिब्बे में रख कर घर पर ताला लगाया। दोपहर को मजदूरी पर जाने के दौरान कोई अज्ञात मकान से राशि चुरा ले गया।
READ MORE : रेडियो में शॉर्ट सर्किट से हुआ था धमाका, नहीं मिले विस्फोटक के कोई साक्ष्य


संदिग्ध गतिविधियां से चोर आया पकड़ में

थानाधिकारी के नेतृत्व में एएआई कैलाश सिंह व हेड कांस्टेबल मुकेश शर्मा ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। शक के आधार पर पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले जगत हाल कानपुर निवासी पंकज पुत्र जगदीश शर्मा से पूछताछ की तो वह हड़बड़ा गया। पुलिस ने उसका रिकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि पंकज जगत गांव का होने से मीना के घर आता-जाता था। वह पूर्व में गुजरात था, वहां पर जुएं, सट्टे की लत होने से काफी उधारी की। पिता ने वहां चुकारा करने के बाद उसके यहां कैफे भी लगवाया लेकिन वह नहीं चला पाया। उदयपुर में भी कई लोगों के पैसे उधार होने पर आरोपित ने मीना के मकान में घुस कर पैसे निकाल लाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो