scriptउदयपुर: पुलिस डिप्टी के खिलाफ लामबंद हुए पशु चिकित्सक, राजकार्य में बाधा का आरोप लगाया | crime in udaipur | Patrika News

उदयपुर: पुलिस डिप्टी के खिलाफ लामबंद हुए पशु चिकित्सक, राजकार्य में बाधा का आरोप लगाया

locationउदयपुरPublished: Mar 30, 2018 02:19:55 pm

Submitted by:

madhulika singh

उदयपुर. वरिष्ठ पशु चिकित्सक के साथ दुव्र्यवहार की राजस्थान पशु चिकित्सक संघ ने निंदा की है।

उदयपुर . वरिष्ठ पशु चिकित्सक के साथ दुव्र्यवहार की राजस्थान पशु चिकित्सक संघ ने निंदा की है। अवकाश के दिन संघ ने गुरुवार को आपात बैठक बुलाकर महिला पुलिस उप अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक विरोध प्रदर्शन यथावत रखने का संकल्प लिया।
संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. दिनेश सारड़ा एवं महासचिव डॉ. सुरेश जैन की उपस्थिति में चेतक सर्किल स्थित पशुपालन विभाग कार्यालय में हुई बैठक में एमबीसी में तैनात पुलिस उप अधीक्षक दिव्या मित्तल की ओर से बडग़ांव स्थित प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय प्रभारी डॉ. दत्तात्रेय चौधरी के साथ दुव्र्यवहार ही नहीं किया गया बल्कि राजकार्य में बाधा भी डालने की कोशिश की है। पोस्टमार्टम किए गए मवेशी के शव का निजी कार में जबरन भराया गया है।
READ MORE: PATRIKA EXCLUSIVE: स्वच्छता अभियान में जुटा उदयपुर का विवि अनुदान आयोग, गर्मी की छुट्टियों में विद्यार्थी करें गांवों की सफाई


संगठन ने उदयपुर प्रवास पर आए पशुपालन मंत्री प्रभुलाल सैनी को भी इस मामले की लिखित शिकायत की। विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. लक्ष्मणलाल राठौड़ एवं संयुक्त निदेशक डॉ. ललित जोशी सहित मौके पर मौजूद करीब 50 पशु चिकित्सकों ने उप अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक पुलिस थानों से मिलने वाली तहरीर पर कार्रवाई नहीं करने का निश्चय किया। इस पर सभी ने सहमति जताई।
संगठन ने तय किया कि आगामी 4 अप्रेल तक मामले में कार्रवाई नहीं होती है तो उनकी ओर से आंदोलनात्मक कार्रवाई की जाएगी। संघ ने स्पष्ट किया गया कि मामले में कार्रवाई नहीं होने तक पशुपालकों की समस्या के लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार रहेगा। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने 29 मार्च को ‘खाकी का रौब, डॉक्टर की कार में भरा मृत गोवंश’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर खामी की ओर प्रशासनिक अमले का ध्यान आकर्षित किया था।

READ ALSO: पीपा क्षत्रिय समाज की बैठक
उदयपुर . पीपा क्षत्रिय समाज की बैठक में पीपाजी महाराज की 695वीं जयंती पर 31 मार्च को शोभायात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। शोभायात्रा प्रभारी योगेश राठौड़ ने बताया कि गोवर्धनविलास स्थित महावीर भवन से सुबह 7.30 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमें ऊंटगाड़ी में स्वच्छता, बालिका शिक्षा, कन्याभू्रण हत्या आदि मुद्दों पर झांकियां प्रदर्शित की जाएगी। बैठक में चंद्रशेखर परमार, पूरण देवड़ा, महेश भाटी, भगवतीलाल चौहान, गणपत मकवाना, हरीश डाबी, चंद्रप्रकाश राठौड़ आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो