विदेश से एमबीबीएस डिग्री के नाम पर लाखों की ठगी...भूपालपुरा थाने में मामला दर्ज

विदेश से एमबीबीएस डिग्री के नाम पर लाखों की ठगी...भूपालपुरा थाने में मामला दर्ज

Krishna Kumar Tanwar | Publish: Sep, 09 2018 06:44:42 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

मो.इलियास/उदयपुर.विदेश से एमबीबीएस डिग्री के नाम पर 10.60 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला भूपालपुरा थाने में दर्ज किया गया। मनोहरपुरा बडग़ांव निवासी रवि पुत्र कृष्णदेव यदुवंशी ने बताया कि एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए मुझे घर आने-जाने वाले अरुण चित्तौड़ा ने माही चम्पावत व राज चम्पावत से मिलवाया। आरोपियों ने बताया कि वे उसे यूक्रेन में डोनेक्स युनिवर्सिटी से एबीबीएस करवा देंगे जिसमें 23 लाख रुपए का खर्चा आएगा। इसमें से 12.5 लाख रुपए इकट्ठे देंगे तो पोस्ट ग्रेजुएशन फ्री में करवाएंगे। प्रलोभन में आकर परिवादी ने उन्हें यह रकम उनके अशोकनगर स्थित प्रभव इंटरनेशनल कार्यालय में पर दे दी। आरोपियों ने उसे 60 हजार की स्लीप उनकी फर्म के नाम से दी तथा 12 लाख रुपए का एस इंटरनेशनल नाम के लेटरहेड पर लिखकर दिया। उसके बाद परिवादी को डोनेक्स यूनिवर्सिटी से एक ऑफर लेटर भी जारी हुआ। राशि देने के बाद आरोपियों से सम्पर्क किया तो उन्होंने टालमटोल जवाब दिया। परिवादी ने जब राशि वापस मांगी तो राज चम्पावत ने 1.90 लाख रुपए दे दिए लेकिन अन्य आरोपियों से 10.60 लाख रुपए देने से मना कर दिया। परिवादी ने अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि उक्त यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। आरोपियों ने बाद में भुगतान पेटे 5-5 लाख के दो चेक दिए, जो अनादरित हो गए। अब वे पैसा मांगने पर बार-बार परिवादी को धमकियां दे रहे हैं।

 

 

READ MORE : आधार कार्ड का फर्जीवाड़ा : आधार कार्ड के लूट के अड्डों को शह देने में सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की भूमिका आई सामने

 

 

चोरी की बाइक बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर . प्रतापनगर थाना पुलिस ने बाइक चोरी बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी डॉ.हनवंतसिंह ने बताया कि गत ६ जुलाई को चोर कानपुर खेड़ा निवासी शोभाराम पुत्र मेघा गमेती की बाइक चुरा ले गए थे। पुलिस ने वांछित अपराधियों से पूछताछ के बाद धाऊजी की बावड़ी निवासी मांगीलाल पुत्र वैणा को नामजद कर उसे पकड़ा तो उसने साथी मोर मगरी ढिकली निवासी चुन्नीलाल पुत्र केसूलाल के साथ मिलकर बाइक चुराना स्वीकार किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned