script

उदयपुर की कच्ची बस्ती में उत्पातियों ने पथराव कर मकान-गाडिय़ों के शीशे फोड़े, पिंजरे से ले भागे मुर्गे

locationउदयपुरPublished: Dec 07, 2017 02:05:16 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

-नामजद रिपोर्ट के बावजूद पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

crime,crime in udaipur,Kachi basti,Vijay singh Pathik Nagar,udaipur latest hindi news,
उदयपुर . हिरण मगरी सेक्टर-9 स्थित विजयसिंह पथिक नगर कच्ची बस्ती में मंगलवार शाम मामूली बोलचाल पर कुछ युवकों ने आधी रात उत्पात मचाया। पथराव कर वाहनों व एक मकान की खिडक़ी के शीशे फोड़ दिए और एक दुकान के बाहर पिंजरे से सात-आठ मुर्गे ले भागे। मोहल्लेवासियों ने बुधवार सुबह हिरणमगरी थाने में नामजद रिपोर्ट दी।
READ MORE : यहां नसबंदी कराने आई महिलाओं को फर्श पर लिटाया, विरोध पर मामले ने तूल पकड़ा तो अधिकारियों ने बताई ये वजह

क्षेत्रवासियों ने बताया कि शाम करीब 7 बजे आकाश अपने चार-पांच साथियों के साथ कार लेकर मोहल्ले से निकल रहा था। कुछ बच्चे सडक़ पर खेल रहे थे। आकाश इनसे गाली-गलौज करने लगा। इसी बीच एक मकान से बच्चे के परिजन आ गए। उन्होंने आकाश व उसके साथियों को टोका। बोलचाल पर मामूली हाथापाई भी हुई, जिसके बाद सभी युवक धमकियां देते हुए एकबारगी चले गए। आरोप है कि रात करीब 12 बजे आकाश 10-15 साथियों के साथ मोहल्ले में आया। सबने ईंटें-पत्थर फेंककर दो कार, छह टेम्पो व एक मकान की खिडक़ी के शीशे फोड़ डाले।
एक बाइक क्षतिग्रस्त कर दी। तोडफ़ोड़ व शोर-शराबे से पूरा मोहल्ला जाग गया। लोगों ने भी पत्थर फेंके तो आरोपित भाग निकले। जाते समय मोहल्ले की मीट शॉप के बाहर पिंजरे का ताला तोडक़र सात-आठ मुर्गे ले गए। रात को ही मोहल्लेवासियों ने थाने पहुंचे।
पुलिस ने मौका मुआयना कर दो सिपाही तैनात किए, जो एक घंटे बाद ही चले गए। सुबह क्षेत्रवासियों ने आकाश, पुरुषोत्तम उर्फ लाला, दीपक, पवन सहित ८-१० युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दी।
हत्या के आरोपित पत्नी व दो प्रेमियों को जेल भेजा
उदयपुर. चित्रकूटनगर-खेलगांव रोड पर विनोद माली की नृशंस हत्या के आरोपित पत्नी व दोनों प्रेमियों को न्यायालय ने जेल भेज दिया। देलवाड़ा हाल छोटा भोईवाड़ा निवासी विनोद पुत्र प्यारेलाल उर्फ पप्पूलाल माली की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी मोनिका पुत्री प्रहलाद माली, निम्बाहेड़ा निवासी प्रेमी दुर्गेश पुत्र श्यामलाल तेली व रावजी का हाटा निवासी प्रेमी कपिल उर्फ बिट्टू पुत्र गंगाराम माली को गिरफ्तार किया था।
पूछताछ में पानी पताशे का ठेला लगाने वाले दुर्गेश तेली ने बताया कि वह मोनिका से तीन वर्ष से सम्पर्क में था। उदयपुर में विवाह होने के बाद से वह कपिल के ज्यादा निकट आ गई। विनोद की हत्या के लिए मोनिका व कपिल ने ही योजना बनाई थी, उसे दोनों ने फोन कर उदयपुर बुलाया था। हत्या के बाद वह निम्बाहेड़ा चला गया। घटनास्थल की तस्दीक के साथ ही, खून से सने कपड़े बरामद किए।
तीनों आरोपियों ने गत 27 नवम्बर की शाम को विनोद को कॉल कर खेलगांव रोड पर बुलाया। जब विनोद पहुंचा, तो दुर्गेश ने उसके सिर में पाने से वार किया। वह छटपटाते हुए दौड़ा, चश्मा नीचे गिरते ही आरोपितों ने उसकी आंख में मिर्ची डाल दी। बाद में पत्थरों से ताबड़तोड़ वारकर मुंह कुचल दिया। हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग में रोड़ा बने पति से मुक्ति पाने के लिए मोनिका द्वारा षड्य़ंत्र रचना सामने आया था।

ट्रेंडिंग वीडियो