scriptCSIR UGC NET 2017  परीक्षा कल, उदयपुर में इन केन्द्रों पर होगी परीक्षा | CSIR UGC NET Exam 2017 udaipur centers | Patrika News

CSIR UGC NET 2017  परीक्षा कल, उदयपुर में इन केन्द्रों पर होगी परीक्षा

locationउदयपुरPublished: Dec 16, 2017 09:57:41 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

उदयपुर. जेआरएफ एवं लेक्चरशिप पात्रता के लिए संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी परीक्षा (नेट) रविवार को होगी।

उदयपुर . वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद, मानव संसाधन विकास समूह (सीएसआईआर) नई दिल्ली की ओर से आयोजित जेआरएफ एवं लेक्चरशिप पात्रता के लिए संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी परीक्षा (नेट) रविवार को होगी। राजस्थान कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता और समन्वयक डॉ. आर. स्वामिनाथन ने बताया कि परीक्षा आठ केन्द्रों पर दो पारियों में होगी।
इसमें लाईफ साइंस एवं फिजिकल साईन्स की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और मैथेमेटिकल साईन्स, केमीकल साईन्स व अर्थ साईन्स की परीक्षा दोपहर 2 से 5 बजे तक होगी। कुल 8174 अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसमें आरसीए में 1000, बीएन विंग ‘ए’ में 1175, विंग ‘बी’ में 1000, बीएन पीजी कन्या महाविद्यालय में 1276, बीएन स्कूल 1000, सीटीएई कॉलेज में 1150, एवन स्कूल में 773 और निम्बार्क शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में 800 अभ्यर्थियों की व्यवस्था है।
READ MORE: उदयपुर मेंं यूं उड़ी धारा 144 की धज्‍िजयां, पुलिस ने खदेड़ा तो युवकों ने बरसाए पत्‍थर, देखें तस्‍वीरें

सामग्री लाने पर रोक : परीक्षार्थियों और अनुदेशकों को निर्देशित किया है कि परीक्षा में अपने साथ मोबाईल, बैग, लिफाफे, पर्स, नेट कनेक्टीविटी के उपकरण नहीं ला सकेंगे। परीक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षार्थियों के पास प्रवेश पत्र, मूल पहचान पत्र होना आवश्यक है।
READ ALSO: महिला के अपहरण और दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार

कूण. लसाडिय़ा थाना पुलिस ने दुष्कर्म सहित कई मामलों में वांछित आरोपित को गिरफ्तार किया है। अदालत ने उसे जेल भेज दिया। थानाधिकारी हरीशचन्द्रसिंह ने बताया कि बेड़ास क्षेत्र की महिला की गुमशुदगी की सूचना 1 दिसंबर को थाने में मिली थी। यह महिला 13 दिसंबर को मिली। उसने नाथू पुत्र पूरा मीणा निवासी पाटला कुड़ी पर अपहरण और दुष्कर्म का आरोप लगाया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर शुक्रवार को कानोड़ न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेजने के आदेश हुए।

चार जिलों में दर्ज हैं कई मामले
पुलिस के अनुसार नाथू के खिलाफ भीलवाड़ा, चंदेरिया (चित्तौडग़ढ़), पारसोला (प्रतापगढ़) के अलावा जिले के कुराबड़, दोवड़ा, हिरणमगरी, प्रतापनगर, सलूंबर थाने में अपहरण व हत्या के दो, दुष्कर्म के दो, चोरी के चार और लूट के मामले दर्ज हैं। वह वांछित
भी था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो