scriptमुुंबई से आए प्रवासी गांव में लाए कोरोना, दूसरा केस म‍िलने पर दोबारा लगा कर्फ्यू | Curfew In Menar, Covid 19 Cases, Udaipur | Patrika News

मुुंबई से आए प्रवासी गांव में लाए कोरोना, दूसरा केस म‍िलने पर दोबारा लगा कर्फ्यू

locationउदयपुरPublished: May 30, 2020 04:05:42 pm

Submitted by:

madhulika singh

युवक के कोरोना पाॅॅॅॅज‍िटिव आने के बाद इलाके में फिर से कर्फ्यू लगा

menar_covid_patient.jpg
मेनार. कस्बे में निषेधाज्ञा हटे अभी एक सप्ताह भी नहींं बीता की शुक्रवार को कुछ दिन पहले मुम्बई से लौटे 44 वर्षीय युवक के कोरोना पाॅॅॅॅज‍िटिव आने के बाद इलाके में फिर से कर्फ्यू लग चुका है। सुबह होते ही पंचायत प्रशासन , निगरानी दल , पुलिस प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गयी । मेनार सीएचसी आरआरटी टीम डॉ. मधुसूूदन अग्रवाल , विनोद शर्मा , दीपक मेनारिया द्वारा संक्रमित युवक को पीपीई किट पहनाकर एम्बुलेंस से इलाज के लिए उदयपुर भेजा । वहींं संक्रमित युवक के क्लॉज कॉन्टेक्ट में आये परिवार के 6 सदस्यों का भी सैम्पल कलेक्शन कर जांच के लिए भेजा गया । इस दौरान संक्रमित युवक का पुत्र घर पर नहींं मिलने से सैम्पल कलेक्ट नहींं हो पाया। संक्रमित मामले की सूचना मिलते ही मौके पर उपखण्ड स्तर के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए । उपखण्ड अधिकारी शैलेष सुराणा ने मौके पर पहुंंचकर प्रभारी अधिकारी दिलीप व्यास से कस्बे में प्रवासियों के क्वारन्टीन को लेकर रिपोर्ट देखी वही संक्रमित युवक के संपर्क आए लोगोंं की जानकारी ली और परिवार सदस्यों को कहा कि‍ घबराने की जरूरत नहींं है जल्द ठीक होकर आ जाएंगे। इस दौरान थानाधिकारी रणजीत सिंह चौहान , सरपंच प्रमोद कुमार ,सचिव रामदीन मीणा , अम्बालाल रूपावत सहित निगरानी दल के शेखर मेनारिया , देवी लाल ठाकरोत मौके पर पहुंंचे। गौरतलब है कि‍ इसे पूर्व 9 मई पहला मामला सामने आया था अब मेनार में कोविड 19 के 2 केस हो गए हैंं। ग्राम पंचायत द्वारा संक्रमित इलाके को सेनिटाइज किया गया।
17 मई को मुंबई से आया था युवक : मेनार में संक्रमित युवक 17 मई को मुम्बई से आया था जो की पहले से ही परिवार से अलग क्वाॅॅरंटीन था । लेकिन 3 दिन पहले जब रुंडेड़ा के हनुमान चौक स्थित युवक के पोजेटिव मिलने के बाद उक्त व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री में साथ आये लोगो की पड़ताल की गई तो उसमें मेनार और बड़ी सादड़ी के लोग भी शामिल थे। एहतियात के तौर चिकित्सा टीम द्वारा साथ में आए लोगोंं का टेम्प्रेचर चैक किया जो सामान्य से अधिक था तो उन्हें जांच के लिए उदयपुर भेजा गया वहां सैम्पल लेकर इन्हें बुधवार को ही पुनः घर भेज दिया था जैसे ही देर रात रिपोर्ट पाॅॅज‍िटिव आई हड़कम्प मच गया।
11 जून तक निषेधाज्ञा लगाई : कोविड 19 संक्रमित मामला मिलने के बाद उपखण्ड अधिकारी शैलेष सुराणा ने नागरिकों में उक्त सक्रमण की संभावना के मद्देनजर शांतिलाल प्रजापत के मकान के दोनोंं तरफ पीपली वाली गली में 200-200 मीटर क्षेत्र में निषेधाज्ञा लगाई। इसके तहत अब 11 जून तक उक्त कर्फ्यूग्रस्त इलाके में किसी प्रकार का आवागमन नहींं होगा । लोग घरों से बाहर नहींं निकल पाएंगे। इलाके को पूरी तरह से सीज कर दिया गया है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो