उदयपुर में पहली बार हुई ब्रेवेट, साइक्लिस्ट ने की 200 किलोमीटर की रेस

www.patrika.com/rajasthan-news

By: madhulika singh

Published: 18 Dec 2018, 02:02 PM IST

पंकज वैष्णव/उदयपुर . साइक्लिंग क्लब की ओर से आयोजित उदयपुर की प्रथम ब्रेवेट 200 किलोमीटर साइकलिंग रेस में विभिन्न शहरों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस रेस के तहत सभी राइडर्स को उदयपुर से निम्बाहेड़ा एवं वापस निम्बाहेड़ा से उदयपुर की दूरी 13 घंटे 30 मिनट में पूरी करनी होता है। सभी राइडर्स ने रेस को तय समय से पहले पूरा किया।
फतहसागर से सुबह 6 बजे साइकिलिंग रेस को पूर्व गृहमंत्री एवं विधायक गुलाबचंद कटारिया एवं महापौर चंद्रसिंह कोठरी ने झंडी दिखा कर रवाना किया। सभी 24 साइकिलस्ट प्रतिभागी रेस को कम से कम समय में 200 किलोमीटर की राइड पूरी करेंगे। यह रेस उदयपुर से निम्बाहेड़ा होती हुई पुन: उदयपुर पहुंचकर पूरी होगी। पूरे मार्ग में क्लब की ओर से 7 चेक पॉइंट्स बनाए गए थे, जहां पर राइडर्स के लिए मेडिकल चेकअप के लिए टीम उपलब्ध कराई गई।
लवदेव बागड़ी एवं दिग्विजय राठौर ने कंंट्राेेल पॉइंट्स की निगरानी की। उदयपुर के अमित चौधरी ने इस राइड को सबसे पहले पूरा किया। रेस पूरी करने वाले सभी राइडर्स को उदयपुर साइकिलिंग क्लब की ओर से फिनिशर मैडल एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
यह राइड ऑडक्स इंडिया रेंडोनर्स के मार्गदर्शन में उदयपुर साइक्लिंग क्लब की ओर से आयोजित की गई। इस राइड के लिए ऑडक्स इंडिया रेंडोनर्स ने जीतेन्द्र पटेल को क्लब प्रतिनिधि एवं प्रकाश माली को ऑफिशल राइड मार्शल नियुक्त गया। जिन्होंने इस राईड की पूरी निगरानी की ओर सफलतापूर्वक पूरा करवाया।
इस रेस मे विभिन्न क्षेत्रों के प्रोफेशनल राइडर्स ने भाग लिया, जिसमें उदयपुर शहर के माने हुए 58 वर्षीय पिडट्रिशन डॉ. शरद अयंगर, डॉ. अनिल गुप्ताए डॉ. मनीष अग्रवाल, विकास खंडेलवाल, सुमित शर्मा, शरद जैन, ललित सिंह सोलंकी, सिद्धार्थ मोगरा, विकास नलवाया, मनु आर्य, निखिल रांका, युगल टांक, बृजेश गुप्ता, अभीजित सिंह थे, जिसने दूसरी बार इस रेस में हिस्सा लिया। क्लब की ओर से अगली ब्रेवेत 300 किलोमीटर का आयोजन फरवरी में होगा। निम्बाहेड़ा चेक पॉइंट पर मेवाड़ी रनर्स ग्रुप के हेमेन्द्र सिंह एवं डॉ दीपेन्द्र सिंह ने स्वागत किया।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned