scriptचक्रवात तौकते का असर : उदयपुर में देर रात तक बरसे मेघ, 2 द‍िन भारी बारिश की संभावना | Cyclone Tauktae Effect In Udaipur, Rain In Udaipur, Cyclone Tauktae | Patrika News

चक्रवात तौकते का असर : उदयपुर में देर रात तक बरसे मेघ, 2 द‍िन भारी बारिश की संभावना

locationउदयपुरPublished: May 18, 2021 03:04:15 pm

Submitted by:

madhulika singh

– जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ हुई मध्यम से तेज बारिश

baarish.jpg

rain in udaipur

उदयपुर. दक्षिणी पूर्वी अरब सागर की घाटी से उठे चक्रवात तौकते का असर उदयपुर में दूसरे दिन भी नजर आया। शहर में सोमवार सुबह से बादल छाए रहे और रिमझिम हुई। वहीं, बाद में मौसम साफ हुआ और कुछ देर के लिए धूप भी खिली। लेकिन, शाम तक फिर से बादल आ गए और कुछ देर के लिए रिमझिम हुई। मौसम विभाग ने चक्रवात तौकते के मद्देनजर अलर्ट जारी किया था, इसके तहत उदयपुर संभाग में तीन दिन तक आंधी, तूफान व बारिश की संभावना जताई गई थी। इसके तहत प्रशासन ने भी तैयारियां कर ली हैं।
ग्रामीण क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बारिश

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कहीं मध्यम तो कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश तो कहीं मध्यम व रिमझिम बारिश हुई। लूणदा, मेनार में जहां रिमझिम बारिश हुई, वहीं खेरवाड़ा में तेज बारिश हुई। कानोड़, सेमारी सहित अन्य जगहों पर भी मध्यम बारिश हुई।
मेवाड़ में होगी कहीं हल्की व तेज खंड वर्षा
मौसम विज्ञानी प्रो. नरपतसिंह राठौड़ के अनुसार, अरब सागरीय चक्रवात गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के कोडिनार तथा अमरेली जिले के जाफ राबाद के बीच दीव द्वीप के तट से 17 मई को शाम को 8 बजे टकराया है। इस चक्रवात से अगले दो दिनों में उदयपुर सहित मेवाड़, वागड़, हाड़ौती, गोड़वाड़ तथा मालाणी क्षेत्रों मेंअच्छी बरसात होगी। इस चक्रवात के प्रभाव से उदयपुर सहित मेवाड़ के अधिकांश क्षेत्रों मे कहीं तेज, हल्की एवं खंड वर्षा होगी। इस चक्रवात का मानसून की सामान्य गतिविधियों पर विपरीत आसर नहीं पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो