भूपालपुरा में कई सडक़ें बदहाल, आखिर कब तक खुदी रहेंगी सडक़ें

भूपालपुरा में कई सडक़ें बदहाल, आखिर कब तक खुदी रहेंगी सडक़ें

Mukesh Hingar | Publish: Dec, 31 2017 04:44:55 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. सीवरेज लाइनें डालने के प्रोजेक्ट को लेकर जनता का विरोध बढ़ता जा रहा है।

उदयपुर . सीवरेज लाइनें डालने के प्रोजेक्ट को लेकर जनता का विरोध बढ़ता जा रहा है। नगर निगम के सामने सवाल खड़े हो रहे हैं। आमजन का कहना है कि जहां सीवरेज का काम हो गया है, वहां सडक़ तुरंत क्यों नहीं बनाते हैं। जहां सडक़ बनाई, वहां पूर्व की तरह समतल सडक़ें क्यों नहीं बनाते। उबड़-खाबड़ बनी सडक़ें कैसे राहत दे सकती है। सर्वाधिक विरोध भूपालपुरा में हो रहा है, जहां निगम के एक्सईएन को मौके पर बुलाया गया।

 


भूपालपुरा क्षेत्रवासियों का कहना है कि लम्बे समय से सीवरेज लाइन का कार्य चल रहा है। टूटी सडक़ और उड़ती धूल से परेशान हो गए हैं। सीवरेज लाइन का काम होना ठीक है, लेकिन लम्बे समय तक परेशान होते रहे, ये ठीक नहीं। कार्य को लेकर प्लान नहीं बनाया और ठेकेदार मनमर्जी से काम कर रहा है। परेशान जनता हो रही है। भूपालपुरा विकास समिति के रजनीश खत्री, महेंद्रपाल सिंह लिखेरी के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने भूपालपुरा चौराहा पर एकत्रित होकर आक्रोश जताया। निगम के अधिशाषी अभियंता मुकेश पुजारी और अन्य इंजीनियरों व ठेकेदार को मौके पर बुलाया। मुकेश दोशी, उमेश श्रीमाली, महेश कनेरिया, महेंद्र मेहता, अनुराग मेहता मौजूद थे।

 

READ MORE: ये क्या हड़बड़ी में पीडब्ल्यूडी ने भुला दिए ये कायदे, न विभागीय कायदे न ग्रेड लाइन लगी


हर वर्ग आहत
लोगों ने इंजीनियरों को क्षेत्र के हालात बताए। कहा कि अर्से से उड़ती धूल से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। आए दिन लोग गिर रहे हैं। सडक़ें धंस गई है, वाहनों के टायर फंस रहे हैं। निगम के अधिशाषी अभियंता ने आश्वस्त किया कि सात दिन में मुख्य सडक़ ठीक कर दी जाएगी।

 


मिट्टी पर चढ़ा रहे डामर
भूपालपुरा में सीवरेज लाइन डालने के बाद डामर डालने में भी लापरवाही बरती जा रही है। घटिया निर्माण की शिकायत आई है। लोगों ने बताया कि श्रमिक मिट्टी हटाए बिना ही डामर चढ़ा रहे हैं, जो ज्यादा समय टिकने वाला नहीं है। इसी तरह शिव पार्क कॉलोनी में भी शिकायत आई है।

 


गुणवत्ता ठीक नहीं
लोगों ने बताया कि काम में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा। इधर, गुमानिया. वाला स्थित होटल टुलिप वाली रोड पर भी काम गुणवत्ता से नहीं होने की शिकायत आई है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि पाइप की मोटाई इतनी कम है कि पाइप कभी भी अवरुद्ध हो सकता है। महिलाओं ने कहा कि बड़े प्रोजेक्ट में भी गुणवत्ता को नजरअंदाज कर रहे हैं। लिहाजा कुछ समय बाद फिर लाइन खोदी जाएगी। ये जनता की परेशानी के साथ ही सरकारी धन की बर्बादी है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned