scriptउदयपुर: कश्मीरी लाइसेंस वाली बंदूक से हुई थी युवक की हत्या और आश्चर्य ये कि जिसकी बंदूक उसे पता ही नहीं     | illegal arms license case: death of boy at vallabhnagar udaipur | Patrika News

उदयपुर: कश्मीरी लाइसेंस वाली बंदूक से हुई थी युवक की हत्या और आश्चर्य ये कि जिसकी बंदूक उसे पता ही नहीं    

locationउदयपुरPublished: Sep 19, 2017 01:18:43 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

उदयपुर . जम्मू कश्मीर के फर्जी लाइसेंस के जरिए अवैध हथियार रखने वाले रसूखदारों के नित्य नए कारनामे खुल रहे हैं।

उदयपुर . जम्मू कश्मीर के फर्जी लाइसेंस के जरिए अवैध हथियार रखने वाले रसूखदारों के नित्य नए कारनामे खुल रहे हैं। अब तक रूतबे के लिए हथियार रखने का दावा करने वाले इन आरोपियों में से प्रोपर्टी डीलर विकास सुहालका के हथियार से गतदिनों वल्लभनगर क्षेत्र में एक युवक की हत्या तक हो चुकी है। इस हथियार से सुहालका के बजाय उसके चौकीदार ने फायर किया था।
इधर, अवैध हथियार के मामले में गिरफ्तार उदयपुर के दस रसूखदारों की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी।
पुलिस ने बताया कि गत दिनों वल्लभनगर क्षेत्र के सरजना बांध पर मछली पालन ठेकेदार के चौकीदार लेहरीलाल गमेती ने इस गन से फायर कर दिया था, जिससे युवक की मौत हो गई थी। पुलिस ने लेहरीलाल को गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि सरजना बांध पर लाभचंद का मत्स्य पालन का ठेका है। इस ठेके को एग्रीमेंट कर ललित सुहालका व लाभचंद ने साझेदारी में चला रहे थे। दो माह पूर्व ही लाभचंद पैसा लेकर साझेदारी से अलग हो गया, लेकिन वर्तमान में ठेका उसके नाम पर बोल रहा है। हकीकत में ठेके का संचालन ललित सुहालका व उसके पार्टनर विकास सुहालका और विनीत शर्मा कर रहे हैं।

एटीएस ने टीम के पास जमा है बंदूक: चौकीदार के खुलासे के बाद पुलिस ने विकास सुहालका से बयान लिए तो उसने हथियार को तालाब पर टेंट में भूलने की बात स्वीकार की। उसने चौकीदार द्वारा हत्या व उसके हथियार से फायर की बात से अनभिज्ञता जताई। उसका कहना था कि एटीएस टीम ने जम्मू-कश्मीर से फर्जी लाइसेंस से अवैध हथियार के फेर में उसे लाइसेंस सहित बंदूक जब्त कर ली है। पुलिस अब एटीएस से यह हथियार बरामद करेगी। गौरतलब है कि एटीएस टीम ने विकास सुहालका सहित उदयपुर के दस रसूखदारों को गिरफ्तार कर हथियार व लाइसेंस जब्त किए थे।
READ MORE: #sehatsudharosarkar उदयपुर के इन अस्पतालों में नाम की जननी सुरक्षा, जनाना के लिए नहीं पर्याप्त व्यवस्था


जमानत पर सुनवाई आज:
अवैध हथियार मामले में उदयपुर के भूपालपुरा निवासी सुमित भंडारी, राताखेत निवासी इंतखाब आलम, गोविन्दनगर सेक्टर-13 निवासी विकास सुहालका, गजसिंह की बाड़ी निवासी संजय तलेसरा, गायत्रीनगर निवासी पारस कुमार बोल्या, अम्बावगढ़ निवासी हसन पालीवाला, सेक्टर-11 निवासी जयशंकर राय, ज्योतिनगर निवासी रविकांत त्रिपाठी, सुखेर निवासी दीपक परिहार व सेक्टर-11 निवासी निर्मल मठ्ठा अभी न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे हैं। सभी आरोपितों की ओर से पेश जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी।
READ MORE: शारदीय नवरात्रि : आनेवाली हैं शेरोंवाली मां, उदयपुर में यूं हो रही स्‍वागत की तैयारियां, देखें तस्‍वीरें 

गुमराह किया लेकिन बाद में उगल गया
हत्या के बाद चौकीदार लेहरीलाल ने पुलिस को हथियार के बारे में खूब गुमराह किया। बाद में उसने बताया कि यह हथियार ठेकेदार विकास सुहालका का था। विकास ठेके में पार्टनर जरूर है लेकिन संयोग से वह एक बार ही तालाब पर बंदूक लेकर गया। उसने दुनाली बंदूक को वहां टेंट में रख दी। वापसी में वह उसे वहीं भूल गया। घटना वाले दिन चौकीदार ने तडक़े इस बंदूक में पहले एक हवाई फायर किया। बाद में तालाब पर गश्त के दौरान अपने साथ ले गया। तालाब के किनारे गोपीलाल कालबेलिया को मछली मारते देखकर उसने फायर कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी ने विकास को बिना बताए बंदूक उसे घर देकर चला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो