वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना : पहली ट्रेन जयपुुर के इस स्‍टेशन से 4 को रामेश्वरम के लिए होगी रवाना

वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना :  पहली ट्रेन जयपुुर के इस स्‍टेशन से 4 को रामेश्वरम के लिए होगी रवाना

Mukesh Hingar | Publish: Nov, 02 2017 04:11:37 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

पहली यात्रा का कार्यक्रम तय, प्रदेशभर के 996 यात्री होंगे सवार

उदयपुर . दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना 2017 के तहत 4 नवंबर को पहली ट्रेन जयपुर के दुर्गापुरा स्टेशन से रामेश्वरम के लिए शाम 7 बजे प्रस्थान करेगी। इस ट्रेन का यात्रा कार्यक्रम तय कर दिया गया है।
देवस्थान आयुक्त जितेंद्र कुमार उपाध्याय ने बताया कि इस ट्रेन में जयपुर जिले के 161, अलवर के 48, सीकर के 25, झुंझुनूं के 30 तथा दौसा के 45 यात्री सवार होंगे। यह ट्रेन दुर्गापुरा जयपुर से रवाना होकर उसी दिन रात्रि 9.05 बजे सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी जहां से भरतपुर संभाग के धौलपुर जिले के 20, भरतपुर के 63, करौली के 23, सवाई माधोपुर के 67 यात्री सवार होंगे। सवाई माधोपुर से यह ट्रेन 4 तारीख को रात 9.25 बजे कोटा के लिए रवाना होगी तथा रात 11.15 बजे कोटा स्टेशन पहुंचेगी, जहां से कोटा के 157, बूंदी के 66, बारां के 127 एवं झालावाड़ के 127 यात्री बैठेंगे।

 

READ MORE: 1 Year Of Demonetization : उदयपुर में TOURISM पर नोटबंदी के साथ GST भी पड़ी भारी...


यह ट्रेन इसी रात 11.25 बजे कोटा से रामेश्वरम प्रस्थान करेगी और 8 नवंबर को रात 11.30 बजे वापसी करते हुए 11 नवंबर को सुबह 6.10 बजे कोटा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वहां कोटा संभाग के यात्री उतरेंगे, जिसके बाद ट्रेन सुबह 6.30 बजे सवाई माधोपुर प्रस्थान कर जाएगी जहां सुबह 7.50 बजे पहुंचेगी व भरतपुर संभाग के यात्री यहां उतरेंगे। इसके बाद यह ट्रेन सुबह 8.10 बजे दुर्गापुरा स्टेशन, जयपुर के लिए प्रस्थान कर जाएगी। 11 नवंबर को सुबह 10.40 बजे यह ट्रेन यात्रा समाधि स्थल दुर्गापुरा स्टेशन जयपुर पहुंचेगी जहां पर जयपुर संभाग के यात्री उतर कर अपने-अपने गंतव्य को लौटेंगे।

 

दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना :
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने यह योजना राज्य के देवस्थान विभाग द्वारा शुरू की है | इस योजना को 60 वर्ष के वरिष्ठ नागरिकों के लिए लागू की है | इस योजना का लाभ लेने के लिए पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा | इस योजना के अंतर्गत 23 स्थानों की यात्रा करवाई जाएगी, जिसमें से 10 स्थानों पर हवाई यात्रा एवं 13 स्थानों पर रेल यात्रा के द्वारा तीर्थयात्रा को समाप्त किया जाएगा |

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned