निजी अस्पतालों में मरीजों से वसूली जा रही राशि के ब्योरे की होगी जांच

- कोविड से लडऩे के लिए जिला स्तर पर एक व ब्लॉक पर दस टॉस्क फोर्स गठित
- 5 सदस्यीय टॉस्क फ ोर्स की बैठक में लिये निर्णय

By: bhuvanesh pandya

Updated: 20 Nov 2020, 08:55 AM IST

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के तत्वावधान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उदयपुर के अध्यक्ष के निर्देश पर जिले में कोविड 19 के विरुद्ध अभियान चलाया गया है। कोविड 19 महामारी में आमजन को किसी भी तरह की समस्या का सामना नही करनी पड़े, इसे लेकर उदयपुर मुख्यालय पर एक टॉस्क फ ोर्स एवं तालुका स्तर पर 10 टॉस्क फ ोर्स का गठन किया गया है।
-----

उदयपुर मुख्यालय पर गठित की गई टॉस्क फ ोर्स की प्रथम बैठक गुरुवार को हुई। इसमें जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उदयपुर की सचिव रिद्धिमा शर्मा, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी, पुलिस उपाधीक्षक सुधा पालावत पुलिस, डॉ. अनुष्का मेमोरियल एज्युकेशन सोसाईटी के सचिव राजीव सुराणा, पैनल अधिवक्ता गोवर्धन सिंह राजपूत मौजूद थे।
-----

ये लिए निर्णय
- आकाशवाणी से कार्यक्रम आयोजित कर आमजन को कोविड 19 महामारी से बचने के उपाय बताए जाएंगे ।

- उदयपुर जिले में संचालित सभी निजी एवं सरकारी अस्पतालों में कोविड 19 महामारी के चलते राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना की जा रही है या नहीं, इसकी पालना रिपोर्ट सी.एम.एच.ओ. से ली गई है। बैठक में सी.एम.एच.ओ. खराड़ी को निर्देश दिए गए कि निजी अस्पतालों में कोविड 19 मरीजों से संैपलिग एवं भर्ती मरीजो से वसूल की जा रही राशि का पूरा ब्योरा एक सप्ताह में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उदयपुर के कार्यालय में प्रस्तुत किया जाए।
- उदयपुर जिले में कोविड 19 मरीजों एवं उनके परिवार का मनोबल बढ़ाने के लिए डॉ. राजवीर सिंह, डॉ. शिखा शर्मा, ड़ॉ. शिल्पा मेहता, कुसुम चन्द्रायन काउन्सलर एवं साइक्लोजिस्ट का मनोनयन किया गया है । बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है कि ये डॉक्टर एवं साइक्लोजिस्ट कोविड 19 संक्रमण से पीडि़त व्यक्तियों में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए वीडियो एवं अन्य संचार माध्यमों का उपयोग करते हुए मनोबल बढ़ाएंगे। इसके लिए वे मरीजों से मोबाइल से संपर्क स्थापित करेंगे।

- टॉस्क फ ोर्स ने बैठक में यह भी निर्णय लिया कि जिले में आमजन को कोविड 19 की सैंपलिग करानी हो तो उसके लिए 5 जगह बनाए गए सैंपलिग सेन्टर की जानकारी आमजन को देकर प्रभारी अधिकारी का नाम भी प्रकाशित किया जाए।
क्रम- कोविड19 की जांच के लिए स्थान - सैंपलिग का समय - प्रभारी का नाम

1 टाउन हॉल नगर निगम, उदयपुर दोपहर 12.00 से सांय 4.00 बजे तक डॉ. विकास कुल्हरी
2 फतेहपुरा पुलिस चौकी

(सिर्फ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों एवं कैदियों की जांच के लिए) सुबह 10.से 2.00 बजे तक डॉ. विकास कुल्हरी
3 सेटेलाइट अस्पताल सेक्टर न. 6 सुबह 9.00 से अपरान्ह 3.00 बजे तक डॉ. जे.पी. बडग़ुर्जर

4 सेटेलाइट अस्पताल अम्बामाता सुबह 9.00 से अपरान्ह 3.00 बजे तक डॉ. राहुल जैन
5 महाराणा भूपाल चिकित्सालय, स्वाइन फ्लू वार्ड आई.एल.आई. ओपीडी सुबह 8.00 से रात्रि 8.00 बजे तक डॉ. आर.एल. सुमन

6 कृषि मण्डी गेस्ट हाउस दोपहर 12.00 से 4.00 बजे तक डॉ. विकास कुल्हरी
हेल्पलाइन नंबर पर करें शिकायत

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव रिद्धिमा शर्मा ने आमजन से अपील की है कि यदि किसी भी व्यक्ति को कोविड19 की जांच करवानी हो तो वह उपरोक्त जगहों पर जा सकता है। यदि किसी व्यक्ति को कोविड 19 से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत हो तो वह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उदयपुर के हेल्पलाइन न.8306002022 पर संपर्क कर सकता है।

bhuvanesh pandya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned