scriptउदयपुर में नगर निगम के निर्माण का क्षेत्रवासियों ने किया विरोध और बोले…ठेले वालों के लिए नाली बना रहे, हमारे लिए बजरी नहीं | developing area in udaipur | Patrika News

उदयपुर में नगर निगम के निर्माण का क्षेत्रवासियों ने किया विरोध और बोले…ठेले वालों के लिए नाली बना रहे, हमारे लिए बजरी नहीं

locationउदयपुरPublished: Jan 18, 2018 11:47:48 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

– नाली बनाने के काम का बुधवार को क्षेत्रवासियों ने विरोध दर्ज करवाते हुए काम रुकवाया

developing area in udaipur
उदयपुर . भूपालपुरा में बंसी पान तिराहे के पास से कलक्टर बंगले के पीछे होकर शास्त्री सर्कल मोड़ तक नाली बनाने के काम का बुधवार को क्षेत्रवासियों ने विरोध दर्ज करवाते हुए काम रुकवाया। उन्होंने सवाल उठाया कि भूपालपुरा में टूटी सडक़ बनाने की मांग रखते तो बजरी पर रोक का बहाना बनाते हैं वहीं नालियां बनाने के लिए बजरी है। उन्होंने आरोप लगाया कि ठेलों का गंदा पानी निकालने के लिए नाली बनाई जा रही है।
READ MORE : आगामी बजट में उदयपुर को मिल सकती है इस ट्रेन की सौगात, केंद्रीय रेल मंत्री ने दिए संकेत

अपराह्न करीब ढाई बजे बंसी पान वाले चौराहे पर भूपालपुरा क्षेत्र के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने नगर निगम के दोहरे मापदंडों को लेकर आक्रोश जताया। चक्काजाम करने के बाद निगम से कनिष्ठ अभियंता भगवती खारोल मौके पर पहुंचे। लोगों ने खारोल से पूछा कि इस कार्य का टेंडर बताओ तो उन्होंने कहा कि लेकर आता हूं मगर विरोध को देखते हुए वे टेंडर लेकर नहीं लौटे।
लोगों ने बताया कि कलक्टर के बंगले के पीछे गंदे पानी निकासी के लिए लाखों रुपए खर्च कर नाली सिर्फ वहां खड़े रहने वाले ठेलों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाई जा रही है। सीवरेज लाइन डालने के बाद इस नाली की जरूरत ही नहीं थी। उन्होंने कहा कि निगम के जेईएन को जब यह बताया तो जवाब दिया कि यह अस्थायी नाली बना रहे हैं। बाद में इसे बंद कर देंगे तो लोगों ने कहा कि अस्थायी नाली के लिए सरकारी धन का इस प्रकार दुरुपयोग क्यों कर रहे हैं। मौके पर राजेश खत्री, अनुराग मेहता व नेता प्रतिपक्ष दिनेश श्रीमाली ने भी इसका विरोध किया।
ठेलों के आगे वाहनों से सडक़ सकरी
क्षेत्रवासियों ने बताया कि जिन ठेलों को लाभ देने के लिए नाली बनाई जा रही है, उन ठेलों को हटाने के लिए तो वे संघर्ष कर रहे है, इन ठेलों पर आने वाले लोग अपने चारपहिया वाहन मुख्य सडक़ पर खड़े कर देते हैं जिससे आधी सडक़ बाधित हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो