औद्योगिक समस्या निराकरण शिविर में निर्णय, औद्योगिक क्षेत्रों में फरवरी माह में बनेंगी सडक़ें, कारोबारियों ने दिए अहम सुझाव

औद्योगिक समस्या निराकरण शिविर में निर्णय, औद्योगिक क्षेत्रों में फरवरी माह में बनेंगी सडक़ें, कारोबारियों ने दिए अहम सुझाव

Mukesh Hingar | Publish: Jan, 12 2018 07:28:48 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

-उदयपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री और जिला उद्योग केन्द्र की ओर से मासिक औद्योगिक समस्या निराकरण शिविर गुरुवार को यूसीसीआई भवन में हुआ।

उदयपुर . उदयपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री और जिला उद्योग केन्द्र की ओर से मासिक औद्योगिक समस्या निराकरण शिविर गुरुवार को यूसीसीआई भवन में हुआ। इसमें बताया गया कि फरवरी में शहर के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में सडक़ें बनाने का कार्य शुरू होगा।

 

READ MORE : उदयपुर के टाउनहॉल में पार्किंग की कमान संभाली होमगार्ड ने, तय समय और टिकट दर पर होगी संचालित

 

जिला उद्योग केन्द्र के संयुक्त निदेशक विपुल जानी ने शिविर में सबसे पहले रीको से सम्बन्धित समस्याओं पर चर्चा की। इस दौरान मैसर्स चॉक्सी हेराईज ने प्रतापनगर में सहकार भवन से लेकर मादड़ी रेलवे क्रॉसिंग तक सडक़ की दुर्दशा बताई। रीको के अधिकारी ने बताया कि मादड़ी में रोड नं. 12 पर रिपेयरिंग शुरू कर दी है। इसके पूरा होने के बाद सहकार भवन से लेकर रेलवे क्रॉसिंग तक रोड रिपेयरिंग का कार्य शुरू किया जाएगा। मार्बल प्रोसेसर्स समिति के अध्यक्ष विजय गोधा ने सुखेर औद्योगिक क्षेत्र में सडक़ों के क्षतिग्रस्त होने का उल्लेख किया।

 

रीको के अधिकारी ने बताया कि सीसी रोड के लिए एक करोड़ की बजट राशि मुख्यालय ने मंजूर किया है। 25 जनवरी को इसके लिए कार्यादेश जारी कर दिये जाएंगे। फरवरी में कार्य शुरू हो जाएगा। सुखेर औद्योगिक क्षेत्र में क्षतिग्रस्त नालियों एवं गन्दे पानी की निकासी की समस्या पर जानी ने रीको एवं यूआईटी के अधिकारियों के आपसी तालमेल से 18 जनवरी से पूर्व संयुक्त दौरा कर कार्रवाई तय करने के निर्देश दिए। प्रारंभ में अध्यक्ष हंसराज चौधरी ने सबका स्वागत किया। संचालन वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशीष छाबड़ा ने किया।

 

ये समस्याएं भी उठी
सुखेर औद्योगिक क्षेत्र में शॉपिंग मॉल के निर्माण के लिए खुदाई से सडक़ के धंस जाने, मादड़ी औद्योगिक क्षेत्र की पाइप-लाइन में रिसाव होने, रामा फॉस्फेट ने उमरड़ा क्षेत्र में पेयजल की कमी, रोड लाइट की समस्या एवं बढ़ती चोरी की घटनाओं की समस्या रखी गई।

 

ये लिए प्रतिवेदन
सिद्धा टेल्क इण्डस्ट्रीज के सुरेश जैन ने वाहनों के लिए ट्रांजिट पास अनिवार्य करने की समस्या रखी गई। इस पर नीतिगत परिवर्तन के लिए यूसीसीआई ने सरकार को प्रतिवेदन भेजने का निर्णय किया। साथ ही सनवाड़ क्षेत्र में बन्द पड़े उद्योग के संदर्भ में भी प्रतिवेदन भिजवाने का निर्णय किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned