scriptविकास के आयाम स्थापित करना हमारी विरासत- रघुवीर | Development is congress's heritage- Raghuveer | Patrika News

विकास के आयाम स्थापित करना हमारी विरासत- रघुवीर

locationउदयपुरPublished: Dec 09, 2019 12:33:55 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

सलूम्बर क्षेत्र के डांगीवाड़ा को ग्राम पंचायत बनने पर सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीरसिंह मीणा का अभिनंदन

विकास के आयाम स्थापित करना हमारी विरासत- रघुवीर

विकास के आयाम स्थापित करना हमारी विरासत- रघुवीर

सलूम्बर. डाल पंचायत के डांगीवाड़ा राजस्व गांव को पंचायत का दर्जा दिलाने पर सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीरसिंह मीणा का ग्रामीणों ने अभिनंदन किया और घोड़ी पर बिठाकर गांव में शोभायात्रा निकाली।

डांगीवाड़ा पहुंचने पर सीडब्ल्यूसी सदस्य रघु का ढोल नगाड़ों के बीच माल्यार्पण कर अगवानी की गई। बाद में घोड़ी पर बिठा कर शोभायात्रा के रूप में नगर भ्रमण करवाते हुए उन्हें सभा स्थल पर पहुंचाया गया, जहां उन्हें केलों से तोला गया और उन पर पुष्प वर्षा की गई। सभा में मीणा ने कहा कि कांग्रेस ने विकास के नए-नए आयाम स्थापित करते हुए पंचायतों को मजबूत कर राष्ट्र को सशक्त बनाने का काम किया। विकास ही हमारी सच्ची विरासत रही है। हम कार्य करने में विश्वास करते हैं। समारोह में पूर्व जिला प्रमुख छगनलाल जैन, पूर्व जिला परिषद सदस्य परमानंद मेहता, ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह धारोद, लाल सिंह, जमनागिरी, शिवलाल मीणा, शांतिलाल जैन, नारायण लाल चौबीसा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद रहे।
फ्लोराइड से मुक्ति दिलाने की मांग
ग्रामीणों ने सीडब्ल्यूसी सदस्य को गांव में फ्लोराइडयुक्त पानी से लोगों को घुटनों की समस्या से अवगत करवाते हुए गांव में फ्लोराइडमुक्त पानी के लिए टंकी की व्यवस्था करवाने की मांग की। साथ ही डांगीवाड़ा से खोड़ाव के बीच 2 किलोमीटर दूरी की अधूरी सडक़ का कार्य पूर्ण करवाने की मांग भी रखी।

धावडिय़ा में फ लों से तोला
अदवास . सराड़ा उपखण्ड के धावडिय़ा गांव को ग्राम पंचायत का दर्जा दिलाने पर धावडिय़ा, महुवाड़ा व कतिला गांव के ग्रामीणों ने सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर सिंह मीणा ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया और उन्हें फ लों से तोला गया। उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए आगामी पंचायती राज चुनाव में कांगे्रस को विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर ग्रामीणों ने पलोदड़ा-जावरमाइन्स मार्ग को दुरुस्त करवाने की मांग रखी। इस दौरान उपसरपंच गौतमलाल पटेल, कन्हैयालाल, जयसिह चुण्डावत, गणेशलाल कलाल, मोड़ीलाल सेम्बारा,पलोदड़ा पूर्व सरपंच कालूलाल मीणा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो