scriptDiscussion on policy making and legal difficulties | नीति निर्माण और वैधानिक कठिनाइयों पर चर्चा | Patrika News

नीति निर्माण और वैधानिक कठिनाइयों पर चर्चा

नवीन खनिज नीति पर संभाग स्तरीय बैठक

उदयपुर

Published: December 18, 2021 06:05:34 pm

उदयपुर. राज्य सरकार की मंशा अनुरूप नई खनिज नीति निर्माण, खनन क्षेत्र में आ रही व्यावहारिक, वैधानिक कठिनाइयों के संबंध में चर्चा एवं नियमों के सरलीकरण के उद्देश्य से निदेशालय सभागार में विभाग के निदेशक डॉ. केबी पण्ड्या की अध्यक्षता में उदयपुर संभाग की समस्त माइन्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक हुई। निदेशक ने संभाग के विभिन्न जिलों से आए माइन्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से वर्तमान खनन नियमों के कारण हो रही व्यावहारिक कठिनाइयों के बारे में चर्चा की। पर्यावरण स्वीकृति में हो रहे अनावश्यक विलंब, अन्य विभागों के दखल को कम कर एकल खिड़की की योजना बनाने एवं डीएमएफ टी फं ड उपयोग में खनन एसोसिएशन की भागीदारी सुनिश्चित करने, छोटी माइनों के लिए नियमों में सरलीकरण का प्रावधान, ऑनलाइन रवन्ना सिस्टम में सुधार, लीज की रजिस्ट्रेशन शुल्क में कमी करने, स्ट्रिप ऑफ लैण्ड और गैप एरिया के नियमों में सरलीकरण करने जैसे विषयों पर चर्चा हुई। जयपुर जोन के अतिरिक्त निदेशक सोढ़ा ने एैमसेण्ड नीति के बारे में जानकारी दी।
...................
फार्मेसी सप्ताह पर प्रतियोगिताएं
उदयपुर. 60वें राष्ट्रीय फ ार्मेसी सप्ताह के दूसरे दिन खेलकूद प्रतियोगिता हुई। विभिन्न कलाकृति कार्यक्रमों का कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए शुरुआत की गई। कार्यक्रम के इंचार्ज डॉ. कमल सिंह राठौड़ एवं डॉ. जितेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि विभिन्न कलाकृति कार्यक्रमों में रंगोली प्रतियोगिता से आज के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत हुई।खेलकूद प्रभारी डॉ. पुष्पेन्द्र सिंह नरुका ने यह जानकारी दी।
Discussion on policy making and legal difficulties
नीति निर्माण और वैधानिक कठिनाइयों पर चर्चा
.................
पाटीदार का भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान राष्ट्रपति भवन शिमला में चयन

उदयपुर. संस्कृत विभाग मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय के सहायक आचार्य डॉ. जीएल पाटीदार का भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान, राष्ट्रपति भवन शिमला में सह अध्येतावृति के लिए चयन हुआ है। पाटीदार पांच से अधिक पुस्तकों के लेखक हैं तथा 60 से अधिक शोध पत्र विभिन्न पत्र.पत्रिकाओं में प्रकाशित है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

रेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राष्ट्रगान और 21 तोपों की सलामी के साथ परेड शुरूRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्सअप्राकृतिक संबंध बनाने से इंकार करने पर मासूम की हत्या, 20 साल के दरिंदे ने मुरुम में दबा दिया था शवRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.