scriptनर्सिंग स्टाफ और ठेकाकर्मी के बीच तकरार | Dispute between nursing staff and contract worker | Patrika News

नर्सिंग स्टाफ और ठेकाकर्मी के बीच तकरार

locationउदयपुरPublished: Jan 27, 2020 12:38:11 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

महाराणा भूपाल हॉस्पिटल

नर्सिंग स्टाफ और ठेकाकर्मी के बीच तकरार

नर्सिंग स्टाफ और ठेकाकर्मी के बीच तकरार

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर. महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में मंगलवार रात वार्ड 7 (124) में नर्सिंग स्टाफ पूरण पूर्बिया और ठेकाकर्मी कमलादेवी के बीच तकरार हो गई। कमलादेवी का आरोप था कि पूर्बिया उन्हें बेवजह टोकते रहते हैं। दूसरी ओर नर्सिंग अधीक्षक को सौंपे गए पत्र में पूर्बिया ने शिकायत की कि कमलाबाई साफ सफाई के काम में आनाकानी करती हैं, अकारण मरीजों को डिस्टर्ब करती है। इसे लेकर ज्यादा कहासुनी होने पर सुबह ठेकाकर्मियों ने बुधवार सुबह से दोपहर तक हॉस्पिटल में प्रदर्शन कर काम बंद कर रखा। काम दोपहर तक प्रभावित हुआ। इसके बाद समझाइश की गई और ठेकाकर्मियों ने काम फिर से शुरू किया।
—–

ये लिखा पत्र में – नर्स ग्रेड द्वितीय पूर्बिया ने पत्र में उल्लेख किया कि बैड नम्बर 1 जी पर गंभीर मरीज का उपचार चल रहा था। इस बीच कमलाबाई पहुंची और उसे दूसरे बैड पर शिफ्ट करने को कहने लगी कि मुझे इस पर सोना है। उन्होंने ये भी लिखा कि अकारण वह वार्ड का माहौल बिगाड़ती है। स्टाफकर्मियों के साथ दुव्र्यवहार करती है। हालांकि बाद में पूर्बिया ने भी समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए।

ऐसे लगाया आया ने आरोपपलंग या तकियों के हाथ नहीं लगाने देने व उनके कक्ष में डे्रस नहीं बदलने देने या जिस वार्ड में ड्यूटी है, वहां सोने नहीं देने की पूर्बिया कहते हैं। कल रात को मुझे उस वार्ड में नहीं सोने दिया तो दूसरे वार्ड में सोने जाना पड़ा।कमलाबाई, ठेकाकर्मी महिलाइनका कहना है मामले को लेकर भामस वाले आए थे। दोनों को बैठाकर समझाइश की गई और काम शुरू करवाया। उनका आपसी विवाद समाप्त हो गया है।
डॉ. रमेश जोशी, उपाधीक्षक, एमबी हॉस्पिटल, उदयपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो