scriptउदयपुर में हंगामे के साथ शुरू हुई जिला परिषद की बैठक, लगाए इक दूजे पर ऐसे आरोप  | District Council meeting at udaipur | Patrika News

उदयपुर में हंगामे के साथ शुरू हुई जिला परिषद की बैठक, लगाए इक दूजे पर ऐसे आरोप 

locationउदयपुरPublished: Aug 16, 2017 03:40:00 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

दोपहर 1 बजे तक जिला प्रमुख मीटिंग में नहीं पहुंचे विपक्ष का आरोप है कि… 

District Council meeting at udaipur
उदयपुर. जिला परिषद उदयपुर की बैठक बुधवार को बड़ी हंगामेदार रही बैठक की शुरुआत में सदस्यों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिला प्रमुख और सीईओ तय समय में नहीं आते तो ऐसे में मीटिंग बुलाने का मतलब क्या है? दोपहर 1 बजे तक जिला प्रमुख मीटिंग में नहीं पहुंचे विपक्ष का आरोप है कि जिला प्रमुख अपनी पार्टी की बैठक में व्यस्त हैं। इस बीच बैठक में जिला परिषद के कुछ सदस्य मावली के प्रधान जीत सिंह के साथ अपनी कुर्सी छोड़ कर नीचे बैठ गए। उनका आरोप था कि उन्होंने 5 महीने पहले इस मीटिंग में जिस मुद्दे को उठाया उस मुद्दे पर अब तक प्रशासन ने उसका समाधान नहीं किया फिर ऐसी मीटिंग को का क्या मतलब, धीरे-धीरे विपक्ष के अधिकतर सदस्य सदस्य अपनी कुर्सी छोड़ कर नीचे जमीन पर बैठ गए थे और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लग गए।
उनका सीधा सा आरोप था कि अफसर निश्चित झूठ बोलकर सरकार को गुमराह कर रहे हैं और वह काम नहीं करना चाहते हैं। जिला परिषद सीईओ अविचल चतुर्वेदी में जनप्रतिनिधियों को काफी समझाया लेकिन वह टस से मस नहीं हुए, इस बीच वल्लभनगर विधायक रणधीर सिंह भींडर ने दखल देते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि कुर्सी पर आ जाए लेकिन वह नहीं माने और इस बात पर अड़ गए थे कि जलदाय विभाग के अधिकारियों लिखकर दें कि उनकी समस्या का समाधान 1 महीने में कर दिया जाएगा बाद में सीईओ और वल्लभनगर विधायक भिंडर ने समझाया मीटिंग के बाद यह लिखकर दे दिया जाएगा तब यह सदस्य अपनी कुर्सी पर बैठे हैं ।
मामला ऐसा था कि मावली पंचायत समिति क्षेत्र में एक गांव में पानी की टंकी के साथ जो पाइप लेने लगाई वह बिल्कुल डुप्लीकेट थे जिससे आए दिन वहां पर पानी की पाइप लाइन में फट जाने की घटनाएं होती है। बैठक में जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल के नहीं आने को लेकर भी बड़ी नाराजगी सदस्यों जताई दूसरी तरफ यह भी बताया है कि जिला प्रमुख प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर अपनी पार्टी की बैठक में भाजपा कार्यालय में है।।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो