scriptखेलकूद के लिए भी शहर नहीं छोडऩा चाहते गुरुजी, कतरा रहे बाहर जाने से | District Level Teachers Sports Competition, Falasiya, Udaipur | Patrika News

खेलकूद के लिए भी शहर नहीं छोडऩा चाहते गुरुजी, कतरा रहे बाहर जाने से

locationउदयपुरPublished: Nov 14, 2019 01:26:27 pm

Submitted by:

madhulika singh

जिला स्तरीय शिक्षक खेलकूद प्रतियोगिता 18 से, फलासिया की जगह शहर के निकट आयोजन स्थल देने की मांग

Playing field, coach, sports officer, yet had to play volleyball

खेल मैदान, कोच, खेल अधिकारी नही फिर भी खेलनी पड़ी वालीबॉल,खेल मैदान, कोच, खेल अधिकारी नही फिर भी खेलनी पड़ी वालीबॉल

उदयपुर. ग्रामीण क्षेत्र में तबादला हो जाए तो अधिकांश शिक्षक इसे निरस्त करवाने या फिर गांव से शहर के स्कूल में आने के लिए पूरा जोर लगा देते हैैं, लेकिन जब बारी टूर्नामेंट की आए तो भी गुरुजी शहर से बाहर जाने से कतरा रहे हैं। जिला स्तरीय शिक्षक खेलकूद प्रतियोगिता इस बार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फलासिया में 18 से 19 नवम्बर तक प्रस्तावित है। आयोजन स्थल पर खेल सुविधाओं का अभाव बताकर इसे बदलने की मांग उठाई जाने लगी है, जबकि मेजबान विद्यालय ने इसकी पूरी तैयारी कर रखी है। बुधवार को राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ ने आयोजन स्थल बदलने की मांग को लेकर अधिकारियों को चेतावनी तक दे दी कि अगर स्थल नहीं बदला गया तो वह इसका बहिष्कार कर देंगे। इसमें कारण बताया गया कि फलासिया स्कूल तक पहुंचने में आवागमन के साधनों का अभाव है। साथ ही बास्टकेटबॉल, बैडमिन्टन, टीटी, फुटबॉल, वालीबॉल, कबड्डी, एथलेटिक्स व सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए मैदान व सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं हैं। इस स्थिति को देखते हुए दो दिवसीय शिक्षक खेलकूद प्रतियोगता का आयोजन जिला मुख्यालय या शहर के आस-पास सुविधाजनक आवागमन के उपलब्ध साधनों वाले स्थान पर कराई जाए।
इसी मैदान पर बच्चे खेले थे जिला स्तर पर
जिस फलासिया विद्यालय में शिक्षक संसाधनों का अभाव बता स्थल बदलने की मांग कर रहे हैं वहां जिला स्तरीय छात्रवर्ग क्रिकेट प्रतियोगिता और ब्लॉक स्तरीय प्राथमिक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं हो चुकी है।
मेजबान बोले पूरी तैयारी
खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित करवाने के संसाधन पूरे है। बड़ा खेल मैदान है। कबड्डी, वालीबॉल, एथलेटिक्स भी हो जाएगी। जरूरी संसाधन जुटाएंगे, कार्यक्रम सफल बनाएंगे। जो शिक्षक ठहरना चाहेंगे, उनके लिए भी पूरी व्यवस्था करेंगे।
कैलाशचंद्र, प्रतियोगिता संयोजक

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, फलासिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो