scriptउदयपुर में ये संघ विचित्र तरीके से मनाएगा दिवाली, इस वजह से लेना पड़ा ये निर्णय, देखें वीडियो | DIWALI 2017: Akhil Rajasthan doctors association diwali udaipur | Patrika News

उदयपुर में ये संघ विचित्र तरीके से मनाएगा दिवाली, इस वजह से लेना पड़ा ये निर्णय, देखें वीडियो

locationउदयपुरPublished: Oct 17, 2017 12:21:32 pm

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

उदयपुर. गांधीगिरी के रास्ते चिकित्सकीय कामों को छोडकऱ अन्य अधीनस्थ कामों को बहिष्कार करने का संकल्प दोहराया।

dhanteras
उदयपुर . प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत सोमवार को जिला मुख्यालय पर जुटे अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ ने कलक्ट्रेट कार्यालय के बाहर मौन धरना दिया और उनकी ओर से काली दिवाली मनाए जाने का संदेशा सरकार को भेजा। करीब 4 घंटे के प्रदर्शन के दौरान चिकित्सकों ने एक बार फिर से गांधीगिरी के रास्ते चिकित्सकीय कामों को छोडकऱ अन्य अधीनस्थ कामों को बहिष्कार करने का संकल्प दोहराया।
प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. एसएल बामनिया के नेतृत्व में जुटे जिले के चिकित्सकों ने दोपहर एक से शाम 4 बजे तक स्वास्थ्य प्रबंधन में सुधार से जुड़ी 33 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। संघ संयोजक डॉ. देवेंद्रसिंह राव ने कहा कि बीते तीन माह से संगठन एवं प्रदेश के चिकित्सक जायज मांगोंं को लेकर संघर्षशील हैं, लेकिन उनकी समस्याओं को लेकर सरकार एवं मंत्रालय की ओर से उदासीनता बरती जा रही है। सरकार की हठधर्मिता को लेकर चिकित्सकों की ओर से इस बार काली दिवाली मनाई जाएगी।
READ MORE: #diwali2017 इस दिवाली जीएसटी से आपकी जेब पर कितना भार पड़ेगा जानना चाहते हैं तो बड़े काम की है ये खबर

धरने को रवींद्रनाथ टैगोर मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. दीपाराम पटेल ने समर्थन देते हुए धरना स्थल पर सहभागिता निभाई। वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. राजकुमार यादव, डॉ. वसीम, डॉ. विजय पुरोहित ने विचार व्यक्त किए। सांकेतिक धरने में एसीएमएचओ डॉ. रागिनी अग्रवाल, आरसीएचओ डॉ. अशोक आदित्य, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. राघवेंद्र राय, चांदपोल स्थित सेटेलाइट हॉस्पिटल पीएमओ डॉ. संपत कोठारी सहित बीसीएमओ एवं अन्य चिकित्सकों ने उपस्थिति दर्ज कराई।
READ MORE: उदयपुर में दिवाली से पूर्व हुआ येे कांड, पति ने बेदर्दी से काटी पत्‍नी की गर्दन, 3 दिन बाद मिली लाश


इसका कर रहे विरोध
जुटे चिकित्सकों की ओर से विभागीय स्तर पर होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का विरोध किया जा रहा है। निदेशालय की बैठकों, प्रशिक्षण सहित प्रदेश व जिला स्तरीय बैठकों, सभी प्रकार की रिपोर्टिंग, खण्ड, सीएचसी, पीएचसी, सब सेंटर से सीएमएचओ कार्यालय को भेजी जाने वाली रिपोर्ट से गुरेज रखा
जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो