scriptDIWALI 2017: दिवाली पर रोशनी देखनी हो तो उदयपुर के इन बाजारों में जरूर पहुंचें, यहां की रौनक है मशहूर, VIDEO | Diwali 2017 Diwali Celebrations udaipur | Patrika News

DIWALI 2017: दिवाली पर रोशनी देखनी हो तो उदयपुर के इन बाजारों में जरूर पहुंचें, यहां की रौनक है मशहूर, VIDEO

locationउदयपुरPublished: Oct 14, 2017 07:53:47 pm

Submitted by:

Dhirendra Joshi

दीपावली की तैयारियों में जुटे सभी, बिजली बचाने पर रहेगा जोर

BAPUBAZAR UDAIPUR
 

उदयपुर . दीपोत्सव को लेकर बाजारों में रौनक दिखाई देने लगी है। रोशनी के इस पर्व को लेकर सभी विशेष तैयारियां करने में जुटे हुए हैं, वहीं शहर के विभिन्न व्यवसायी और व्यापारिक संगठन भी बाजारों को सजाने के लिए बैठकें कर रहे हैं। बापूबाजार के अधिकतर संगठनों ने बीच सडक़ में किसी प्रकार की रुकावट नहीं लगाने और सजावट को पर्याप्त ऊंचाई तक रखने का निर्णय किया है। इधर, बाजार में लोग जोर-शोर से खरीद कर रहे हैं। दीये और सजावटी सामान के अलावा सीताफल व सिंघाड़े की बिक्री खूब हो रही है।
आकर्षक होगी सजावट

उदयपुर के बापूबाजार, भटियानी चौहट्टा, सिंधी बाजार, बड़ाबाजार, सूरजपोल अंदर, देहलीगेट से धानमंडी, शहर के उपनगरीय क्षेत्रों में भी रोशनी व सजावट की जाती है। सबसे मशहूर बापूबाजार व भटियानी चौहट्टा की रोशनी व सजावट होती है। ऐसे में यहां की रोशनी देखने पूरा शहर उमड़ता है। बापू बाजार बैंक तिराहा व्यापार मंडल के सचिव अरविंद लोढ़ा ने बताया कि मंडल की ओर से सजावट आकर्षक हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। स्वागत द्वार बनाने के साथ ही बिजली की खपत कम हो इसकी ओर भी ध्यान दिया जाएगा। सजावट देखने आने वालों और वाहनचालकों को परेशानी नहीं हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। बापूबाजार व्यापार मंडल के सचिव उमेश मेहता ने बताया कि इस बार की रोशनी में बिजली बचाने पर ध्यान दिया जाएगा। साथ ही सजावट के लिए सडक़ के बीच में कोई रुकावट नहीं होगी जिससे वाहन भी आसानी से गुजर सके। सजावट के लिए इंदौर से डेकोरेटर को बुलवाया गया है।बापूबाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष जय मोटवानी ने बताया कि संघ की ओर से व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए सजावट की जाएगी। व्यवसायियों एवं बाजार में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। संघ की ओर से दो स्टेज बनाकर मनोरंजन के लिए विविध आयोजन होंगे। व्यवसायियों और इनके बाहर लगने वाले ठेला व्यवसायियों को सफाई के लिए पाबंद किया जाएगा।

READ MORE: दीपावली के बाद उदयपुर फतहसागर पाल पर खुलेगा एक्वेरियम, देखने को मिलेगी तरह-तरह की मछलियां, वीडियो

होगा वरिष्ठों का सम्मान
मध्य बापू बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र बाबेल ने बताया कि सजावट 14 फीट ऊंचाई पर की जाएगी। स्थानीय डेकोरेटर सजावट करेगा। दीपोत्सव पर संगठन के वरिष्ठ व्यवसायियों का सम्मान किया जाएगा।
DIWALI MARKET UDAIPUR
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो