DIWALI 2017: दिवाली से पहले आज पूरे दिन है सबसे शुभ मुुुुहूर्त, तो देर मत कीजिए जमकर कीजिए खरीद

Dhirendra Kumar Joshi

Publish: Oct, 13 2017 04:10:11 (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
DIWALI 2017:  दिवाली से पहले आज पूरे दिन है सबसे शुभ मुुुुहूर्त, तो देर मत कीजिए जमकर कीजिए खरीद

चन्द्रमा नक्षत्र राज पुष्य नक्षत्र में रहना खरीदारी के लिहाज से अत्यधिक शुभ

उदयपुर . दीपोत्सव से पूर्व शुक्रवार को चन्द्रमा नक्षत्र राज पुष्य नक्षत्र में रहना खरीदारी के लिहाज से अत्यधिक शुभ है। इस दिन की गई खरीदारी को विशेष फलदायी माना जाता है। पुष्य नक्षत्र पूरे दिन रहेगा। ऐसे में बाजारों जमकर खरीदारी होगी। इस नक्षत्र में लोग जहां घरेलू सामानों के साथ ही वाहन, जेवर और अन्य वस्तुएं खरीदने की तैयारी में जुटे हैं, वहीं व्यवसायी भी अच्छी ग्राहकी को लेकर तैयार है।


पंडित जगदीश दीवाकर ने बताया कि शुक्रवार को सुबह 7.45 बजे से पुष्य नक्षत्र शुरू होगा, जो शनिवार सुबह 6.53 मिनट तक रहेगा। इस बार शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र का आगमन सौंदर्य प्रसाधनों एवं विलासिता की सामग्री की खरीदारी के लिए श्रेष्ठ रहेगा। इनमें ज्वैलरी की खरीदारी भी शामिल है। इसी प्रकार पंडित गौरव शर्मा ने बताया कि पुष्य नक्षत्र नक्षत्रों का राजा माना जाता है। शुकवार को पूरे दिन पुष्य नक्षत्र रहेगा। इस नक्षत्र में जड़ी-बूटी खरीदना काफी फायदेमंद रहेगा। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पुष्य नक्षत्र में घरेलू सामान और सोने, चांदी की वस्तुएं, वाहन आदि खरीदना भी काफी शुभ माना गया है।

 

READ MORE: PICS उदयपुर वाली दिवाली: जगमगाने लगी हर गली, तस्वीरों में देखें शहर कैसे तैयार हो रहा है दिवाली के स्वागत में

 

 

शॉपिंग फेस्टिवल को लेकर उत्साह

उदयपुर. सोजतिया ज्वेलर्स पर फेस्टिव सीजन में ग्राहकों का बेहतर रूझान मिल रहा है। प्रो. रणजीत सिंह सोजतिया ने बताया कि यहां नए लकी ड्रॉ स्कीम की शुरुआत की गई है, जिसमें 5000 रुपए की प्रत्येक खरीद पर एक रैफर कूपन मिल रहा है, जिसमें पहला पुरस्कार कार, दूसरा स्कूटी, तीसरा पुरस्कार एलसीडी और 50 अन्य आकर्षक उपहार हैं। ड्रॉ दिवाली बाद खोला जाएगा। डॉ. महेन्द्र सोजतिया के अनुसार बाजार में हल्के वजन वाली ज्वैलरी और पार्टी वियर ज्वैलरी का ट्रेंड बढ़ रहा है, जिसमें विभिन्न तरह की ज्वेलरी शामिल है। ग्राहक लेटेस्ट डिजाइन के आभूषणों की खरीद कर रहे हैं। रीना सोजतिया ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में गेरू, कलकत्ती के साथ शहरी क्षेत्र में पोलकी, डायमंड का चलन अधिक है। डायमण्ड ज्वेलरी, डायमण्ड पोलकी ज्वेलरी पर 20 अक्टूबर तक कोई मेकिंग चार्ज नहीं है। धु्रव सोजतिया ने बताया कि 916 हॉलमार्क गोल्ड ज्वेलरी, डायमंड ज्वेलरी आईजीआई सर्टिफिकेट के साथ उपलब्ध है। डायमंड ज्वेलरी रेंज 4000 से शुरू है। डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर अतिरिक्त चार्ज नहीं है। शॉपिंग फेस्टिवल में रेडियो पार्टनर 95 एफएम तडक़ा है।

diwali shopping

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned