scriptउदयपुर में दीपावली मेले का आगाज मंगलवार को, सात दिन तक चलेंगे सांस्कृतिक आयोजन, मेला 22 तक चलेगा | DIWALI 2017 MELA IN UDAIPUR | Patrika News

उदयपुर में दीपावली मेले का आगाज मंगलवार को, सात दिन तक चलेंगे सांस्कृतिक आयोजन, मेला 22 तक चलेगा

locationउदयपुरPublished: Oct 09, 2017 03:45:47 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

उदयपुर. नगर निगम की ओर से टाउनहॉल में दीपावली मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

DIWALI 2017 MELA IN UDAIPUR
उदयपुर . नगर निगम की ओर से टाउनहॉल में दीपावली मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मेले का आगाज मंगलवार की रात को होगा। मेले को लेकर जहां पर रोशनी का कार्य पूरा हो चुका है और उसकी ट्रॉयल की जा रही है वहीं स्टॉलें भी तैयार हो चुकी है। मेले की पहली व दूसरी रात की सांस्कृतिक संध्या स्थानीय कलाकारों के नाम होगी।

दीपावली मेले का आगाज 10 अक्टूबर को गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के मुख्य आतिथ्य और निम्बार्क पीठ, अस्थल आश्रम के महंत मेवाड़ महामण्डलेश्वर श्री रासबिहारी शरण शास्त्री के सानिध्य में होगा। इस अवसर पर उदयपुर सांसद अर्जुन मीणा, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, समाज सेवी दिनेश भट्ट, गोपालकृष्ण शर्मा विशिष्ट अतिथि होंगे। महापौर चन्द्र सिंह कोठारी ने बताया कि इस बार दीपावली मेला 13 दिन का होगा।
READ MORE: VIDEO: उदयपुर में यहां होती है अनोखी #KBC जैसी पढ़ाई, यहां टीचर बनते है अमिताभ बच्चन और हॉट सीट पर बैठते हैंं बच्चे, ईनाम में मिलती हैं इतनी राशि

मेला 10 अक्टूबर को प्रारंभ होकर 22 अक्टूबर तक चलेगा। मेले में 16 अक्टूबर तक सांस्कृतिक संध्याओं की धूम रहेगी और इसके बाद मेला अनवरत 22 अक्टूबर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि 14 को वंडर सीमेंट द्वारा प्रायोजित कवि सम्मेलन होगा जिसमें कवि हरिओम पंवार, प्रताप फौजदार, कुंवर जावेद, कानू पण्डित, सुदीप भोला, अशोक भाटी, शालिनी सरगम, वाणी गौरव गोलछा सहित देश के ख्यातनाम कवि काव्यपाठ करेंगे। मेले में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षाकर्मी और सीसीटीवी कैमरें लगाए गए है। इसके अलावा पांच स्थानों पर एलईडी लगाई है ताकि दूर बैठे लोग भी सांस्कृतिक आयोजन नजदीक से देख सकेंगे।
DIWALI 2017 MELA IN UDAIPUR
 

प्रवेश तीन स्थानों से
सांस्कृतिक समिति अध्यक्ष जगदीश मेनारिया ने बताया कि इस बार मेले में लोगों का प्रवेश टाउनहॉल मुख्य द्वार, लिंक रोड वाले द्वार के अलावा मेवाड़ मोटर्स के सामने आरसीए कैम्पस से भी होगा। मेले में श्रमजीवी कॉलेज के अंदर, लिंक रोड, बापूबाजार मच्छी कट, निगम की हाथीवाले पार्क की पार्किँग तथा आरसीए कैम्पस के पास सशुल्क पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो