scriptवाकई डॉक्टर भगवान होते हैं… | Doctors are really God ... | Patrika News

वाकई डॉक्टर भगवान होते हैं…

locationउदयपुरPublished: Jul 06, 2020 11:26:47 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

आरएनटी मेडिकल कॉलेज में कोरोना काल में शुरू हुई प्लान्ट सर्जरी

वाकई डॉक्टर भगवान होते हैं...

वाकई डॉक्टर भगवान होते हैं…,वाकई डॉक्टर भगवान होते हैं…,वाकई डॉक्टर भगवान होते हैं…,वाकई डॉक्टर भगवान होते हैं…,वाकई डॉक्टर भगवान होते हैं…

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. वाकई डॉक्टर भगवान ही होते हैं। ऐसा समय जब कोरोना के डर से कोई किसी के पास जाने के लिए तैयार नहीं था, ऐसे समय में उन्होंने हमारा साथ दिया। हमें मदद की और जरूरी उपचार से हमें ठीक किया। बात आरएनटी मेडिकल कॉलेज में कोरोना काल में शुरू हुई प्लान्ट सर्जरी की है। चिकित्सकों को लेकर आम तौर पर मरीजों की राय कम ही अच्छी सुनने मिलती है, ऐसे में कुछ मरीजों ने अपने चिकित्सकों के लिए कहा कि उन्होंने बढ़कर साथ दिया तो हम अब ठीक हैं।
—–

केस एक मुम्बई से लौटा तो कोई देखने वाला नहीं था मुम्बई के शेयर बाजार से जुड़े राहुलसिंह पंवार कुछ माह पूर्व मुम्बई से लौटे थे, वह जब उदयपुर लौटे तो इस दौरान हालात बेहद विकट थे, इसलिए कि मुम्बई में कोरोना का प्रभाव भयावह स्थिति में था। मुम्बई से आने वालों के पास कोई जाना नहीं चाहता था। बकौल राहुल उन्हें काफी समय से हर्निया की समस्या थी, ऑपरेशन करना भी जरूरी था, क्योंकि दर्द तेज हो गया था। कोरोनाकाल में एमबी हॉस्पिटल की टीम ने उनका हर्निया का ऑपरेशन किया, और उन्हें ठीक किया। वह पूरी सर्जरी की टीम को इसके लिए शुभकामनाएं देते दिखे। राहुल उदयपुर के घंटाघर क्षेत्र के निवासी हैं।
—–

केस दो एमबी की ही टीम ने एक अन्य 16 वर्षीय लड़की का एपेन्डिक्स का ऑपरेशन किया था। लड़की के पिता मोहम्मद आरीफ ने बताया कि कोरोना के समय उन्हें बेहद परेशानी आई काफी देर भी हुई, लेकिन जब लॉकडाउन खुला तो चिकित्सकों की टीम ने उन्हें सहयोग कर ऑपरेशन किया, जबकि इसके लिए वे काफी परेशानी से गुजरे। बेटी अब ठीक हैं, वह इस सहयोग के लिए चिकित्सकों का आभार जताते हैं।
——-

ऑपरेशन करने वाली चिकित्सकीय टीम में शामिल एमबी हॉस्पिटल की सर्जरी विभाग से जुड़े डॉ राजवीर सिंह ने बताया कि टीम में डॉ एलआईसेन, डॉ बबीता और स्टाफकर्मी में ओम व आदित्य शामिल थे। काफी समय से कोरोना के संक्रमण को देखते हुए प्लान सर्जरियां बंद कर रखी थी, लेकिन अब शुरू की गई है। उद्देश्य है कि मरीजों को परेशानी नहीं हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो