script#Doctors fight udaipur:  इन डॉक्टरों पर ऐसा चढ़ा चुनावी रंग, एक दूसरे को लात-घूंसे तक मार दिए, देखें वीडियो | #Doctors fight udaipur: doctors election udaipur | Patrika News

#Doctors fight udaipur:  इन डॉक्टरों पर ऐसा चढ़ा चुनावी रंग, एक दूसरे को लात-घूंसे तक मार दिए, देखें वीडियो

locationउदयपुरPublished: Oct 12, 2017 10:28:04 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

उदयपुर. चुनाव को लेकर प्रदेश भर से उदयपुर में जुटे दांतों के डॉक्टर्स के बीच बुधवार को जमकर लात-घूंसे चले।

#Doctors fight udaipur: doctors election udaipur
उदयपुर . इंडियन डेंटल एसोसिएशन (आईडीए) के राजस्थान (स्टेट ब्रांच) चैप्टर चुनाव को लेकर प्रदेश भर से उदयपुर में जुटे दांतों के डॉक्टर्स के बीच बुधवार को जमकर लात-घूंसे चले।


कुछ के कपड़े तक फट गए। अंत में पदाधिकारियों ने चुनाव अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया। विवाद के बाद डॉक्टर्स भरतपुर, बीकानेर , जयपुर , कोटा , जोधपुर सहित अन्य जिलों के लिए लौट गए। घटना की सूचना सुखेर थाने को भी उनके जवानों के जरिए मिली, लेकिन शिकायत नहीं होने से पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
यह सब यहां शोभागपुरा स्थित होटल में हुआ। आईडीए के सेकेट्री जनरल डॉ. अशोक ढोबले के निर्देश पर राजस्थान चेप्टर में एक वर्षीय (2017-18) कार्यकाल वाले प्रेसीडेंट के एक, प्रेसीडेंट इलेक्टेड के एक, वाइस प्रेसीडेंट के 3, चेयरमैन-सीडीएच, चेयरमैन सीडीई, रिप्रजेन्टेटिव-सीसी 8 पदों को लेकर चुनाव होने थे। चार वर्षीय कार्यकाल वाले स्टेट सेक्रेट्री, ज्वाइंट सेकेट्री, सहायक सचिव और एडिटर ऑफ दी जनरल के चुनाव को लेकर प्रदेश के सभी जिलों से डेंटल डॉक्टर्स 100 फीट रोड स्थित होटल में सुबह करीब 11 बजे से जुटने लगे। करीब 100 से ज्यादा चिकित्सकों के बीच चुनाव से ठीक पहले दो गुट बन गए। एक गुट में वे डॉक्टर्स थे, जो अभी पदों पर हैं।
READ MORE: छात्रों के लिए खुशखबरी: अब विद्यार्थी के बैंक खाते में ही जमा होगी छात्रवृत्ति, जनजाति विभाग ने दिए ऐसे निर्देश


दूसरे गुट में नए डॉक्टर्स थे, जो चुनाव की पात्रता रखते हुए भी पदाधिकारियों की सूची से बाहर हैं। इस गुट ने एसोसिएशन डॉक्टर्स पर जल्दबाजी में चुनाव कराने, छुट्टी का दिन नहीं चुनकर सामान्य दिन में चुनाव तिथि तय करने, ड्यूटी आवर्स और प्रेक्टिस के बीच डेंटल डॉक्टर्स की संख्या कम रहने, जयपुर में चुनाव नहीं कराकर उदयपुर में रखने सहित अन्य मुद्दे उठाकर वर्तमान पदाधिकारियों का विरोध शुरू कर दिया।
#Doctors fight udaipur: doctors election udaipur
बात इतनी बिगड़ गई कि मारपीट तक जा पहुंची। हालांकि, स्थानीय डेंटल डॉक्टर्स का एक पक्ष मामले को छीना-झपटी और कपड़े फाडऩे तक ही सीमित बताते रहे, जबकि कुछ डॉक्टर्स ने हकीकत बता दी। घटना के बाद चुनाव अनिश्चित काल के लिए निरस्त कर दिए गए हैं।
निगम विवाद की सूचना : आईडीए ने पत्र भेजकर चुनाव के बीच विवाद की आशंका पर पुलिस जवान लगाने की मांग की थी। हमने होटल के बाहर जवान तैनात किए थे। तभी वाद-विवाद की सूचना मिली, लेकिन किसी स्तर पर शिकायत नहीं मिली है।
मांगीलाल, थानाधिकारी, सुखेर थाना

निगम केन्द्रीय समिति जवाबदार : केन्द्रीय समिति की ओर से चुनाव कराए जा रहे थे। घटना के दौरान मैं उदयपुर में तो था, लेकिन मौके पर नहीं था। चुनाव की अगली तिथि का फैसला भी केन्द्रीय समिति को ही लेना है। चुनाव संचालन में मेरा कोई योगदान नहीं है।
डॉ. जे.एस. वालिया, स्टेट सेक्रेट्री, आईडीए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो