scriptमहाराणा भूपाल चिकित्सालय: ड्यूटी पर लौटे रेजिडेंट, मरीजों की लगी कतारें | Doctors strike in udaipur | Patrika News

महाराणा भूपाल चिकित्सालय: ड्यूटी पर लौटे रेजिडेंट, मरीजों की लगी कतारें

locationउदयपुरPublished: Nov 14, 2017 11:03:22 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

उदयपुर . प्रोफेसर्स के लौटने के साथ आरएनटी मेडिकल कॉलेज के अधीन संचालित महाराणा भूपाल एवं जनाना चिकित्सालय में रौनक बढ़ गई।

Doctors strike in udaipur
उदयपुर . सेवारत चिकित्सकों की 7 दिवसीय हड़ताल समाप्त होने के बाद सोमवार को रेजिडेंट, यूटीबी डॉक्टर्स, सीनियर रेजिडेंट, दूरदराज लगाए गए प्रोफेसर्स के लौटने के साथ आरएनटी मेडिकल कॉलेज के अधीन संचालित महाराणा भूपाल एवं जनाना चिकित्सालय में रौनक बढ़ गई। हालांकि, चिकित्सकों के देर तक नहीं पहुंचने से मरीजों को कुछ परेशानी हुई। चिकित्सालय परिसर में एम्बुलेंस के सायरन के साथ गम्भीर रोगियों और घायलों का पहुंचना शुरू हो गया है।
हड़ताल से इस परिसर में पसरे रहे सन्नाटे ने भी चुप्पी तोड़ी और हमेशा की तरह यहां वाहनों की कतारें लगी रही। ओपीडी समय में पहुंचे मरीजों ने उनकी समस्या सुनाते हुए चिकित्सा परामर्श लिया। यही कारण था कि रविवार को 1 हजार के ओपीडी वाले दोनों चिकित्सालयों में सोमवार को ओपीडी की संख्या का ग्राफ एकाएक छलांग लगाते हुए 42 सौ पर जा पहुंचा। इसी तरह हड़ताल के बीच 48 पर पहुंच गए भर्ती मरीजों की संख्या 200 तक जा पहुंची। दूसरी ओर हड़ताल के बीच सरकार से हुए समाधान को लेकर चिकित्सकों के चेहरे भी खिले हुए दिखाई दिए।
READ MORE: विश्व अनाथ दिवस पर पत्रिका और तारा संस्थान ने सजाई बचपन की सतरंगी दुनिया, video


30 मौतों का जिम्मेदार कौन
इधर, शिवसेना के उप संभाग प्रमुख एवं जिला प्रभारी गजेंद्रसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में सोमवार को कालिकामाता मंदिर परिसर में हुई बैठक के दौरान चिकित्सक हड़ताल से प्रदेश में हुई 30 मौतों को लेकर चिंतन हुआ। कार्यकारी जिला प्रमुख सुधीर शर्मा ने बताया कि वेतन और भत्ते को लेकर हड़ताल रहे चिकित्सकों के कारण हुई मौतों का लेकर सरकार के पास क्या जवाब है। इस मामले में सरकार का चिकित्सकों के प्रति क्या रवैया रहेगा। बेकसूर मौतों को लेकर किससे सवाल किया जाएगा। इस दौरान संभाग मीडिया प्रमुख गौरव नागदा, पूरणपुरा गोस्वामी, जिला कार्याल्य प्रमुख गणेश वैष्णव, उप जिला प्रमुख राजन मेघवाल, महानगर प्रमुख विशाल सुहालका, उप प्रमुख मदन लोहार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो