scriptसृजन को सलाम : उदयपुर के हुनरबाजों के लिए है ये प्रतियोगिता, कागज पर उकेरें सपनों की स्मार्ट सिटी | Drawing Competition On Udaipur Patrikas Establishment Day | Patrika News

सृजन को सलाम : उदयपुर के हुनरबाजों के लिए है ये प्रतियोगिता, कागज पर उकेरें सपनों की स्मार्ट सिटी

locationउदयपुरPublished: Dec 13, 2017 03:04:46 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

राजस्थान पत्रिका उदयपुर संस्करण का 37 वां स्थापना दिवस कल , प्रत्येक विद्यालय और युवा जुड़ सकता है हमारे साथ

smart city udaipur
उदयपुर . अपनी कूची से कागज पर कल्पनाओं के रंग उकेर हर स्कूली विद्यार्थी अपने हुनर से हमारे साथ जुड़ सकता है। राजस्थान पत्रिका उदयपुर संस्करण के 37 वें स्थापना दिवस के मौके पर ‘सृजन को सलाम’ करने के उद्देश्य से पत्रिका की ओर से दो प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।

प्रतियोगिता में शहर का हर निजी और सरकारी स्कूल अपने विद्यार्थियों को जोड़ सकेगा। इसके लिए विद्यालयों को गुरुवार को अपने विद्यालय में अपने स्तर पर ‘कैसी हो हमारी स्मार्ट सिटी’ विषयक एक चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित करनी है। दो वर्गों (6 से 14 और 15 से 18 वर्ष) के बच्चों की अलग-अलग प्रतियोगिता होगी। इसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय आने वाले विद्यार्थियों की बनाई गई तस्वीर, विद्यार्थी की फोटो उसके नाम सहित हमें मेल कर दें। इसके अलावा आप उदयपुर पत्रिका के फेसबुक पेज के इवेंट सेक्शन में जाकर बेस्ट ड्राइंग प्रतिभागी की फोटो और नाम सहित पोस्ट कर सकते हैं। साथ में मोबाइल नम्बर भी जरूर लिखें। अपनी प्रविष्टियां udaipur@patrika.com आैैैर https://www.facebook.com/events/358792671253336/ पत्रिका कार्यालय में भी प्रविष्टियां जमा करवा सकते हैं।
READ MORE: video: गोरखा राइफल्स ने साइकिल से नापी माउंट आबू से उदयपुर की दूरी, नई पीढ़ी को किया सेना के लिए प्रेरित


प्रथम तीन विजेता होंगे पुरस्कृत
सभी स्कूलों की बेस्ट प्रविष्टियों में से प्रथम तीन विजेता निकाले जाएंगे। जिन्हें सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा स्कूल स्तर पर आने वाले सभी विजेताओं की ड्राइंग उनके फोटो सहित पत्रिका उदयपुर के एफ बी पेज और राजस्थान पत्रिका डॉट कॉम पर पोस्ट की जाएगी।
बनिए स्मार्ट इनोवेटर्स ऑफ स्मार्ट सिटी
स्थापना दिवस के इस खास मौके पर युवा ‘स्मार्ट इनोवेटर्स ऑफ स्मार्ट सिटी ’ भी बन सकते हैं। आपने एेसा कोई इनोवेशन किया है जो लोगों के लिए सहूलियत बन सके, तो आप इस प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकते हैं। बस इसके लिए आप द्वारा किया गया इनोवेशन उसकी जानकारी के साथ हमें भेजना है। इसमें से बेस्ट थ्री इनोवेटर्स को चयनित कर उन्हें पत्रिका में प्रकाशित किया जाएगा। इसके अलावा चुनिंदा इनोवेशन्स को डिजिटल और एफबी पेज पर स्थान दिया जाएगा। बेस्ट इनोवेटर्स को टीवी पर आने का भी मौका मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो